Jamia Firing: Do not tolerate such an incident, will take drastic action - Amit Shah
Jamia Firing: Do not tolerate such an incident, will take drastic action - Amit Shah

Jamia Firing: दिल्ली के जामिया इलाके में हुई फायरिंग पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया है. कहा है कि केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी. अमित शाह ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि आज दिल्ली में गोली चलाने की घटना हुई है उसपर मैंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की है और उन्हें कठोर से कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में गुरुवार को दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान एक नाबालिग ने फायरिंग की. जामिया इलाके के पास चली गोली में एक छात्र घायल हो गया. हमलावर नाबालिग बताया जा रहा है. वहीं, घायल छात्र की पहचान शादाब के तौर पर हुई है. वह जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में मास कम्युनिकेशन का छात्र है. घटना गुरुवार दोपहर की है.

Jamia Firing: Do not tolerate such an incident, will take drastic action – Amit Shah

इसे भी पढ़ें : Shaheen Bagh: प्रदर्शनकारियों से बात करने पिस्तौल लेकर पहुंचा शख्स

उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दिल्ली के जामिया इलाके में हुई फायरिंग को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि जब बीजेपी सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए कि वो कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं. वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?

Jamia Firing: Do not tolerate such an incident, will take drastic action – Amit Shah

इसे भी पढ़ें : Prostitution: ‘मर्दों की मंडी’, इस काले सच को सुनकर आप भी हिल जाएंगे

दूसरी ओर इस घटना से हड़बड़ाई दिल्ली पुलिस ने आनन-फानन में मध्य दिल्ली स्थित जामा मस्जिद पर अतिरिक्त पुलिस बल बढ़ा दिया क्योंकि इस मार्च को जामा मस्जिद पर ही पहुंचना था. जामा मस्जिद से इकट्ठे होकर भीड़ को राजघाट की ओर बढ़ना था. हालांकि पुलिस ने मार्च को राजघाट की ओर जाने की अनुमति देने से साफ इनकार कर दिया था.