IRCTC: 2.5 lakh passengers to travel, sold 1.5 lakh tickets within 2 hours
IRCTC: 2.5 lakh passengers to travel, sold 1.5 lakh tickets within 2 hours

IRCTC: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद 200 ट्रेनों के लिए सुबह 10 बजे से बुकिंग शुरू हो गई, जिसमें दो घंटे के भीतर डेढ़ लाख से अधिक टिकट बिक गए। टिकटों पर 2.5 लाख से अधिक यात्री सफर करेंगे। लेकिन IRCTC की वेबसाइट पर 100 से ज्यादा ट्रेनें गायब दिखीं। आलम यह रहा कि बुकिंग साइट खुलने के कुछ ही मिनटों में कई ट्रेनों की सारी टिकटें बिक गईं और रिग्रेट ऑप्शन दिखाई देने लगा।

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी पर हुई रिपोर्ट दर्ज

इससे पहले जब 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया गया था तो 11 मई की शाम 4 बजे से बुकिंग शुरू की गई थी। उस वक्त तकनीकी दिक्कत आने की वजह से बुकिंग दो घंटे विलंब से शुरू हो पाई थी और कुछ ही मिनटों में सारी टिकटें बिक गई थीं।

ये भी पढ़ें: यूपी सरकार का बड़ा फैसला

200 ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई

लॉकडाउन 4.0 जारी है और इसी बीच रेलवे ने बुधवार को 100 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन की लिस्ट जारी की, जो 1 जून से चलेंगी। इनमें दूरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी लोकप्रिय ट्रेनें भी शामिल हैं। इससे पहले जारी एक बयान में रेलवे ने कहा था कि ये ट्रेनें पूरी तरह से वातानुकूलित होंगी। इन ट्रेनों में एसी और नॉन-एसी, दोनों तरह के कोच होंगे जो पूरी तरह रिजर्व्ड होंगे। यानी इन ट्रेनों में कोई भी कोच अनरिजर्व्ड नहीं होगा। इन ट्रेनों का किराया साामन्य होगा.

ये भी पढ़ें: Kovid-19 package: एमएसएमई को 3 लाख करोड़ रुपये के जमानत-मुक्त

12 मई से चलाई गईं 15 स्पेशल ट्रेनें

इससे पहले जब 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया गया था तो 11 मई की शाम 4 बजे से बुकिंग शुरू की गई थी। पिछली बार बुकिंग शुरू होने के बाद IRCTC की साइट पर ज्यादा लोड के कारण बुकिंग रोकनी पड़ गई थी। बाद में शाम 6 बजे फिर बुकिंग शुरू की गई थी। दूसरी बार में महज 10 मिनट से भी कम समय में हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन में थर्ड एसी तथा फर्स्ट एसी की सारी टिकटें बुक हो गई थीं। हालांकि दोबारा बुकिंग शुरू हुई तो फिर वही दिक्कतें पेश आने लगीं, जिसके कारण यात्रियों को टिकटें बुक करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।