Interstate Fake Gold Chain Racket busted in Bhubaneswar, 2 arrested
Interstate Fake Gold Chain Racket busted in Bhubaneswar, 2 arrested

Fake Gold Chain Racket: भुवनेश्वर में शहीद नगर पुलिस ने शनिवार को नकली सोने की चेन ग्राहकों और आभूषण की दुकानों को असली बताकर बेचने वाले एक अंतर-राज्यीय रैकेट का भंडाफोड़ किया। रैकेट के दो कंडक्टरों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। इनके पास से करीब दो किलो वजनी सोने की डुप्लीकेट चेन बरामद हुई है।

गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, शाहिद नगर पुलिस ने एक ठिकाने पर छापेमारी की और एक अंतर-राज्यीय रैकेट के साथ संबंध रखने वाले दोनों धोखाधड़ी को गिरफ्तार किया, जब वे नकली सोने की चेन को बाजार में 20 लाख रुपये में बेचने का सौदा कर रहे थे।

“छत्तीसगढ़ से अंतरराज्यीय रैकेट संगठित और नियोजित तरीके से चल रहा है। उन्होंने हाल ही में ओडिशा के बाजार को निशाना बनाया है क्योंकि पड़ोसी राज्य में पुलिस ने नाली की तलाश तेज कर दी है, ”एसीपी संजीव सत्पथी ने कहा।

यह भी पढ़ें

“धोखाधड़ी भोले-भाले ज्वेलरी स्टोर मालिकों और खरीदारों को अपने डुप्लिकेट उत्पादों को बेचने के लिए लक्षित करेगी। वे शुद्ध सोने के कुछ नमूने दिखाकर उन्हें फंसाते थे और फिर उन्हें ऊंचे दामों पर बेचने से पहले उनके नकली से बदल देते थे, ”सतपथी ने कहा।

घटना की आगे की जांच अंतरराज्यीय रैकेट के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए जारी है।

“हम दोनों धोखाधड़ी से पूछताछ कर रहे हैं और उन्होंने पड़ोसी राज्य से संचालित अंतर-राज्यीय रैकेट के साथ अपने संबंधों को स्वीकार किया है। हमें उनसे महत्वपूर्ण जानकारी मिली है और उम्मीद है कि जल्द ही पूरे रैकेट का भंडाफोड़ हो जाएगा।

इससे पहले पिछले साल झारसुगुड़ा पुलिस ने इलाके में नकली सोना बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था. इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।