1520604168 6633 हाई अलर्ट पर तमिलनाडु , लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की घुसपैठ की खुफिया जानकारी

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की घुसपैठ होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद तमिलनाडु राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने कहा कि आतंकवादियों के वहां आने की सूचना मिलने के बाद शहर में हाई अलर्ट है।अधिकारियों ने बताया कि खुफिया जानकारी इस ओर इशारा करती है कि श्रीलंका से समुद्री रास्ते के जरिए राज्य में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी आए और कोयंबटूर समेत अन्य शहरों में गए। पुलिस ने बताया कि राज्य में हवाईअड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और पूजा स्थलों समेत कई जगहों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

उन्होंने बताया कि किसी भी संभावित घुसपैठ को रोकने के लिए खासतौर पर तटीय जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। चेन्नई के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने कहा कि एहतियातन अभियान शुरू कर दिए गए हैं। शरण ने बताया कि 10 त्वरित प्रतिक्रिया टीमों की तैनाती रणनीतिक स्थलों पर की गई है ताकि जरूरत पड़ने पर कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने सभी शॉपिंग मॉल, महत्वपूर्ण मंदिरों और सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी है। हमने सेना और वायुसेना को भी अपने रक्षा उपायों को अलर्ट पर रखने की सूचना दे दी है।’ पुलिस आयुक्त ने कहा कि अभी के लिए रेड अलर्ट जारी है।

उन्होंने बताया कि कुछ समाचार चैनल संदिग्धों की तस्वीर चला रहे हैं लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई तस्वीर जारी नहीं की है। सूचना और संदिग्धों से जुड़ी जानकारी के आधार पर तलाश जारी है। तमिलनाडु में इस अलर्ट से पहले जून में एनआईए ने आईएसआईएस तमिलनाडु मॉड्यूल के कथित प्रमुख मोहम्मद अजरुद्दीन को गिरफ्तार किया था। 

वह जहरान हाशिम का फेसबुक पर दोस्त था। हाशिम श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए हमले में आत्मघाती हमलावर था। एनआईए के इस घटनाक्रम के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, घबराने या चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 

एनआईए ने जो किया वह एक अलग अभियान और यह एक अलग मामला है। रामेश्वरम में भी सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। नगापट्टिनम के पूरे तटीय क्षेत्र को कड़ी निगरानी में रखा गया है। 

Leave a comment

Your email address will not be published.