Crime Branch: AAP member firing big disclosure in Shaheen Bagh case
Crime Branch: AAP member firing big disclosure in Shaheen Bagh case

Crime Branch: शाहीन बाग फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. शाहीन बाग में पिछले दिनों फायरिंग करने वाला शख्स कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी से जुड़ा है. कपिल के पिता गजे सिंह भी आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं.

क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को कपिल गुर्जर के मोबाइल में कुछ फोटो मिले हैं. इन फोटो में आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी, सांसद संजय सिंह के साथ नजर आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अदालत में भी बता चुकी है.

gujjar_020420074558.png

मोबाइल में मिलीं तस्वीरें

कपिल के पिता गजे सिंह दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ तस्वीरों में नजर आ रहे हैं. करीब एक साल पहले 2019 की इन फोटो में कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेते नजर आ आया है. उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ कपिल के करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी.

इसे भी पढ़ें : Shaheen Bagh: प्रदर्शनकारियों से बात करने पिस्तौल लेकर पहुंचा शख्स

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने कहा, अपनी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिलीं जो बताती हैं कपिल और उसेक पिता एक साल पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. उसने इसका पहले ही खुलासा कर दिया है. हमने उसका 2 दिन का रिमांड लिया है.

जांच में कपिल गुर्जर फिलहाल क्राइम ब्रांच की एसआईटी की कस्टडी में है. कपिल ने फायरिंग के बाद अपने व्हाट्सएप को डिलीट कर दिया था. तफ्तीश में क्राइम ब्रांच ने व्हाट्सएप चैट और बाकी चीजें फोन से बरामद की जिससे यह खुलासा हुआ. बता दें, 30 जनवरी को कपिल बाइक से सार्थक के साथ शाहीन बाग पहुंचा था. उसने शाहीन बाग में दो राउंड फायरिंग भी की थी. उधर क्राइम ब्रांच ने सार्थक से भी पूछताछ की है.

इसे भी पढ़ें : Prostitution: ‘मर्दों की मंडी’, इस काले सच को सुनकर आप भी हिल जाएंगे

कपिल के पिता पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और फिर एमसीडी का चुनाव लड़ चुके हैं. कपिल ने शाहीन बाग पहुंच कर अपना मोबाइल और बाइक सार्थक को दे दिया था. फिर फायरिंग की थी. इसके बाद उसे घटनास्थल से पकड़ लिया गया था. पुलिस ने फायरिंग में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद किया था.