Breaking News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इंडियन ऑयल (Indian Oil) के हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स रिफाइनरी (Haldia Petrochem IOC) में बड़ी आग लग गई है. इस हादसे में तीन लोगों की आग में झुलसने की वजह से मौत हो गई है. नगर निगम के चेयरमैन ने कहा है कि आग की इस घटना में 44 लोग घायल हुए हैं.

आग की इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर दुख जताया है। ट्वीट कर कहा, “आईओसी, हल्दिया में आग लगने की घटना से गहरा दुख हुआ। तीन कीमती जान चली गई। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उन घायलों को ग्रीन कॉरिडोर के माध्यम से कोलकाता लाया जा रहा है। सरकार उनकी तेजी से रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए सभी सहायता प्रदान करेगी।“

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने जारी किया बयान

‘इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन’ (आईओसी) ने एक बयान में कहा कि यह घटना रिफाइनरी की एक इकाई में ‘शटडाउन’ संबंधी कार्य के दौरान हुई. बयान में कहा गया कि आग लगने की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और 44 लोग घायल हुए. आईओसी के मुताबिक, आग को बुझा दिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है.

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 44 घायलों में से 37 को कोलकाता के एक अस्पताल के लिए रेफर किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि सात अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है.

वहीं, पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि 44 घायलों में से 37 को कोलकाता के एक अस्पताल के लिए रेफर किया जा रहा है. अधिकारी ने यह भी कहा कि उनमें से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है।