BJP candidate kicked off in West Bengal - watch viral video
BJP candidate kicked off in West Bengal - watch viral video

Viral Video: भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि तृणमूल कार्यकर्ता फर्जी मतदाता थे जो मतदान को बाधित करने के इरादे से वहां इकट्ठा हुए थे. पश्चिम बंगाल में भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष मजूमदार ने कहा, “यह घटना मुझे हताश नहीं करेगी और मैं हर मतदान केन्द्र पर जाना जारी रखूंगा. मैंने निर्वाचन आयोग से भी इसकी शिकायत की है.”

मतदान केन्द्र में दाखिल होते समय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर मारपीट की. वीडियो (Viral Video) में कुछ लोग मजूमदार के साथ मारपीट करते दिखाई दे रहे हैं. जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस के ‘गुंडे’ जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि जख्म भर जाएंगे लेकिन यह घटना “पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के अंत का संकेत दे रही हैं.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी उम्‍मीदवार को मारी लात- देखें Viral Video

मजूमदार के इन आरोपों को निराधार बताते हुए तृणमूल कांग्रेस की नदिया जिला इकाई ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उनपर हमला किया क्योंकि वे उनके द्वारा चुनावी माहौल खराब किए जाने से नाराज थे. 

इसे भी पढ़ें : राज्य विधानसभा निलंबित अवस्था में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू (President’s rule)

इस बीच, निर्वाचन आयोग ने पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है. तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया. करीमपुर के अलावा खड़गपुर सदर और कालियागंज में विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद करीमपुर सीट खाली हो गई थी. खड़गपुर सदर के विधायक के  भी इस साल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट रिक्त हुई थी जबकि कालियागंज के कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रे के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : Live Updates: फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम, महाराष्ट्र में बड़ा उलटफेर

गौरतलब है कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 801 मतदान केन्द्रों में मतदान जारी है.