01 08 2019 1bijd8 c 2 19453379 215831 सपा विधायक व पूर्व मंत्री समेत 125 गिरफ्तार

सपा के विधायक, पूर्व मंत्री और जिलाध्यक्ष समेत 125 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें थाने ले जाने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

कृष्णा कॉलेज के पास पुलिस ने पूर्व मंत्री व सपा नेता स्वामी ओमवेश को रोक लिया। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक हुई। शहर कोतवाल उनकी गाड़ी में बैठकर उन्हें थाने ले गए। इसके अलावा चेयरपर्सन पति शमशाद अंसारी को भी रास्ते में रोककर थाने ले जाया गया। सीओ सिटी अरुण कुमार ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में 23 सपाइयों को गिरफ्तार किया गया। दोपहर बाद उन्हें रामपुर नहीं जाने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

स्योहारा प्रतिनिधि के अनुसार नगर स्थित नूरपुर विधायक नईम उल हसन के निवास पर पहुंचे सीओ धामपुर महावीर सिंह राजावत व थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने उन्हें घर पर ही नजरबंद कर दिया। फिर भी किसी तरह नूरपुर विधायक हाजी नईम उल हसन अपने समर्थकों के साथ रामपुर के लिए रवाना हो गए। जनपद सीमा पर पुलिस ने नूरपुर विधायक नईम उल हसन, नजीबाबाद विधायक तसलीम अहमद, पूर्व मंत्री ठाकुर मूलचंद चौहान, जिला अध्यक्ष अनिल यादव, जिला प्रवक्ता अखलाक पप्पू सहित 59 नेताओं व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सभी को शुगर मिल के गेस्ट हाउस में लाकर नजरबंद कर दिया गया। मूलचंद चौहान ने कहा कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम की गिरफ्तारी भाजपा का एक षड्यंत्र है। नूरपुर सपा विधायक हाजी नईम उल हसन ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश का विकास न कराकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने में लगी हुई है।

गिरफ्तारी के विरोध में पहले सभी नेता व कार्यकर्ता मुरादाबाद रोड पर ही बैठ गए, जिसके बाद गेस्ट हाउस में लाने पर वहां भी जमकर नारेबाजी की। करीब छह घंटे तक सभी को नजरबंद रखने के बाद शाम पांच बजे छोड़ा गया। एसडीएम धामपुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि सभी लोगों का शांति भंग में चालान किया गया है। सभी को मुचलका पाबंद कराने के बाद छोड़ दिया गया। सभी वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने उनके निवास तक सुरक्षित पहुंचाया है। एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि जिलेभर में 125 सपाइयों की गिरफ्तारी हुई है। बाद में सभी को छोड़ दिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.