48 people out of 250 high-profile wedding ceremonies Corona positive!
48 people out of 250 high-profile wedding ceremonies Corona positive!

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शादी विवाह के लिए भले ही 20 लोगों की लिमिट हो, लेकिन शहर के दो रईस परिवारों ने अपने बेटे और बेटी की शादी कराने के लिए इस नियम को तोड़-मरोडकर रख दिया।

जुलाई में हुई इस शादी में 250 लोग शामिल थे। जुलाई माह के अंत में इस शादी का असर दिखने लगा है। 250 बरातियों में से अब तक 48 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं।

अधिकतर लोग तो दोनों रईस परिवारों के हैं। ये लोग एक दो नहीं बल्कि पांच से अधिक कॉलोनियों जैन नगर लालघाटी, ग्रीन वुड्स कालोनी, आदित्य एवेंन्यू, जानकी नगर, सरस्वती नगर जवाहर चौक आदि में रहते हैं। इस शादी में जैन नगर कॉलोनी लालघाटी ओर गुफा मंदिर क्षेत्र की कॉलोनियों में रहने वाले सबसे ज्यादा लोग शामिल हुए थे। यहां के अब तक करीब 20 से अधिक लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। यह संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें: Rakshabandhan 2020: राशि के अनुसार भाई को बांधे किस रंग की राखी!


भोपाल में इन दो रईस परिवारों की शादी के चर्चे भी आम रहे। जो लोग इस शादी में शामिल हुए उन्होंने शादी कार्यक्रम की तारीफ भी की थी, अब वे कोरोना संक्रमित होने लगे हैं तो वे अब पूरे मामले को छुपाने में लगे हैं।

ये भी पढ़ें: IPL: आकाश चोपड़ा ने चुनी मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम XI, इन्हें बनाया कप्तान

जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के आला अधिकारियों को भी इस शादी के बारे में पूरी जानकारी है. लेकिन वे भी चुपचाव इस मामले को दबाने में लगे हुए हैं और भोपाल में ऐसी किसी भी शादी के न होने की बात कहकर मामले को टाल रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर कुछ पॉजिटिव लोगों ने इस मामले की पुष्टि की है, लेकिन वे खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उनका कहना है शादी एक मंदिर में हुई थी तथा उसका रिसेप्शन एमपी नगर और श्यामला हिल्स स्थित दो अलग अलग होटलों में दिया गया था। इसमें ही 250 लोग शामिल हुए थे।