Why is Goa particularly famous among the unmarried and the youth?

गोवा (Goa) को हम बेशक ही भारत का ‘लास वेगास’ कह सकते हैं. हो भी क्यों न? इसमें कुछ अलग ही बात है जिसके वजह से हर युवा इसकी तरफ खींचा चला आता है.

गोवा (Goa) के समुद्र तट, यहाँ के पश्चिम घाट, यहाँ की जीवन शैली देखते ही बनती हैं. तभी तो दो दिन की छुट्टी में भी लोग यहाँ दौड़े चले आते हैं. गोवा को लेकर हमारे देश में कुछ ऐसी ठेठ चीज़ें हैं जिसको वहां हर जाने वाला करता है. युवा लड़कों के लिए गोवा मानो एक स्वर्ग के समान है. वहां जाकर ऐसा लगता है मानो वो एक अलग ही दुनिया में चले गए हो.

इसे भी पढ़ें : Ram Setu Bridge: नल और नील के पत्थर डूबते नहीं थे, इसके पीछे क्या वैज्ञानिक कारण थे?

तो आइये जानते हैं ऐसी कौनसी चीजें हैं जो लड़के गोवा जाने पर हमेशा करते हैं.

अनलिमिटेड दारू

गोवा (Goa) गए और नारियल पानी पीकर आ गए बात कुछ जमी नहीं. कुछ लोगों के लिए गोवा मतलब भारी मात्रा में दारु पीना है. हो भी क्यों न, सस्ती जो मिलती है इतनी. लोग इसे चाह कर भी नकार नहीं सकते. फिर चाहे व्हिस्की हो या रम, मज़े न हो कम!

विदेशी लड़कियों से गुफ्तगू

गोवा (Goa) की ओर न केवल भारतीय पर विदेशी लोग भी खींचे चले आते हैं. ऐसे कई विदेशी लोग हैं जो कई महीनों के लिए कुछ समय बिताने के लिए गोवा आ जाते हैं. इसी दौरान हमारे यहाँ के लड़के, विदेशी लड़कियों से मेल-मिलाप का एक भी मौका नहीं चूकते हैं!

घंटो बीच पर समय बिताना

गोवा (Goa) और उसके सुन्दर समुद्र तट एक दुसरे के पूरक हैं. एक बार वहां गए तो सच-मुच वहां से मानो लौटने का मन नहीं करता. फिर चाहे रात हो या दिन, बीच पर समय बिताने के साथ लड़के भारी मात्र में नैन सुख भी तो प्राप्त कर सकते हैं. क्यूं सही कहा न मैंने?

इसे भी पढ़ें : ‘पढ़ाई पूरी नहीं की, क्या करें…’, Smriti Irani ने Bill Gates के साथ फोटो डालकर लिखा

पार्टी औल नाईट

लडको के लिए यह जगह अनलिमिटेड पार्टी हब भी है. वहां आप कई ऐसे रेस्टोरेंट और डिस्को पाएंगें जहां आप जी भर कर मस्ती-मज़ा कर सकते हैं. कई दिलचस्प लोगों से भी मिल सकते हैं. लेकिन ज़रा ध्यान से, दिल चाहता है पिक्चर तो सबने देखी ही होगी. मेरे ख्याल से सभी को उससे कुछ सीख तो ले ही लेनी चाहिए!

सोशल मीडिया पर दिखावा

सोशल मीडिया के इस दौर में, कोई भी ऐसा नहीं है जो फेसबुक पर अपनी फोटो शेयर नहीं करता. जैसे ही लड़कों की गैंग वहां पहुँचता है तो मानो दिखावे का वह दौर भी शुरू हो जाता है. लड़कों के सेल्फी से लेकर स्टेटस अपडेट चीख-चीख कर यह कहते हैं कि वह गोवा छुटियाँ मनाने गए हैं!