Travel Tips: What to eat, what not to eat while traveling
Travel Tips: What to eat, what not to eat while traveling

Travel Tips: घूमना-फिरना भला किसे पसंद नहीं होता। ट्रिप में साथ लेकर गई चीजों को खाने के बाद हम रास्ते में से चीजें खरीदने लगते हैं। ऐसे में हम न जाने कितनी अनहेल्दी चीजों का सेवन करते हैं, जिनका हमारी सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

तला भुना खाना
सफर के दौरान समोसे, भटूरे जैसे तले खाने को नहीं खाना चाहिए। इनके सेवन से आपकी तबीयत खराब होने की संभावना बढ़ जाती है। ट्रेन से यात्रा के दौरान कई बार स्टेशन पर समोसे, कटलेट जैसी चीजें मिलती हैं। इन्हें देखकर मन ललचाने लगता है और हम भूख न लगने पर भी इनका सेवन कर लेते हैं। बाहर खुले में बिकने वाली इन चीजों को यात्रा के दौरान खाने की गलती न करें।

Watch: Dharamshala Top 10 Tourist Places In Hindi | Himachal Pradesh Tourism

नॉन वेज
सफर के दौरान नॉन वेज खाने से भी बचें, क्योंकि ये बहुत तेल और मसालों में बना होता है। यात्रा के दौरान हल्की चीजो का सेवन करना चाहिए, जो आसानी से पच जाएं।

दूध और अंडा
सफर के दौरान हम कई बार ओमलेट या फ्लेवर्ड दूध की बोतल को देख उसे खरीद लेते हैं। अगली दफा जब यात्रा के लिए जाएं इन्हे भी खाने से बचें। ये भी आसानी से डाइजेस्ट नहीं हो पाते हैं।

Watch: Jodhpur || Top 10 Places To Visit In Jodhpur || Rajasthan Tourism

सफर के दौरान आप सूखे केले के चिप्स खा सकते हैं। ये आपको बाजार में आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा एक मुट्ठी बादाम, भूने हुए चने, पिस्ता, सूखे कॉर्नफ्लैक्स और मूंगफली को हल्का सा सरसों के तेल या ऑलिव ऑयल में फ्राई करके पैक करके रख लें। इनके अलावा आप सेब और केले का सेवन भी कर सकते हैं।