Bollywood Actor: बॉलीवुड सितारों का फैंस के बीच में अलग ही क्रेज है, उनकी अपकमिंग फिल्मों से लेकर हम उनकी पर्सनल लाइफ फैमिली लाइफ लव लाइफ के बारे में भी जानने में काफी दिलचस्पी रखते हैं, इसके साथ ही फैंस हमेशा अपने चहेते एक्टर और एक्ट्रेस के असली नाम के बारें में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके फेवरेट एक्टर के असली नाम क्या है,

हम अक्सर देखते हैं कि बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए सेलिब्रिटी अपना नाम बदल देते हैं, इस लिस्ट में फेमस कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सहित कुछ ऐसे सितारों के नाम शामिल हैं, जिन्होंने इंड्स्टी में कदम रखने से पहले ही अपने नाम बदल लिए थे. जी हां, हरिवंश राय बच्चन ने अपने सुपुत्र का नाम इंकलाब श्रीवास्तव रखा था, जिसे बॉलीवुड में कदम रखने से पहले बदल कर अमिताभ बच्चन कर दिया गया.

बॉलीवुड में भाई जान के नाम से पहचान बनाने वाले सबके फेवरेट एक्टर सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद खान है. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले अपना नाम सलमान किया.

हिंदी सिनेमा के जाने-माने सुपरस्टार राजेश खन्ना का नाम जतिन था. पवन का नाम बदलकर राजेश खन्ना कर दिया गया और किसी ने यह सोचा भी नहीं था कि नाम बदलते ही उनका काम इतना फेमस हो जाएगा कि लोग उनकी एक झलक पाने के लिए तरसेंगे.

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है, दनादन फिल्में करके करोड़ों दिलों में पहचान बनाने वाले एक्टर ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा तब अपना नाम अक्षय कुमार कर लिया था.

बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान है. शर्मिला टैगोर के बेटे के नाम ज्यादा नहीं थोड़ा ही बदलाव हुआ है.

फिल्मफेयर लाइफ टाइम अचीवमेंट जैसे मशहूर अवार्ड से सम्मानित हो चुके एक्टर जीतेंद्र का असली नाम रवि कपूर है यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं.