Kareena Kapoor: बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर आए दिन सुर्खियों पर छाई रहती हैं. करीना कपूर अपने एटीट्यूड और बोल्ड लुक के चलते शब्द से अलग दिखती हैं. साल 2000 में उन्होंने फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, फिल्म को भले ही अच्छा रिस्पांस ना मिला हो लेकिन उसके बाद करीना कपूर चारों ओर छा गई और एक बहुत बड़ी स्टार बन गई. करीना को लोग ‘बेबो’ के नाम से भी जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनका रीयल नेम करीना नहीं बल्कि कुछ और था?

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut के सपोर्ट में आए Salman Khan, बोली- अब बॉलीवुड में अकेली नहीं हूं

दरअसल करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 को हुआ था और ठीक उनके पैदा होने के 6 दिन पहले रणवीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा इस दुनिया में आई थी रिपोर्ट की मानें तो उस समय गणपति महोत्सव चल रहा था और दादा राज कपूर ने ऋषि और नीतू की बेटी को रिद्धिमा नाम दिया और उसके बाद जब 6 दिनों बाद फिर घर में किलकारी गूंजी और बेबो का जन्म हुआ तब राज कपूर ने उन्हें सिद्धिमा नाम दिया.

करीना कपूर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है उन्होंने मशहूर एक्टर सैफ अली खान से शादी रचाई है और उनके दो बेटे हैं तैमूर और जेह. वैवाहिक जीवन में कदम रखने के बाद बॉलीवुड में फिल्में छोड़ कर इंडस्ट्री से दूरी बनाने वाली मशहूर एक्ट्रेस करीना कपूर अब मदरहुड लाइफ इंजॉय करती हैं.

ये भी पढ़ें- Nikki Tamboli के साथ साउथ फिल्म के डायरेक्टर ने किया था कुछ ऐसा, घर आकर रोई थी एक्ट्रेस