Bollywood Villians: बॉलीवुड इंडस्ट्री काफी बड़ी है यहां हर कोई हीरो बनने के लिए बेताब रहता है लाखों लोग मुंबई आ कर हीरो बनने की चाह में जी तोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन कहते हैं ना हीरो की वैल्यू विलेन के आने के बाद ही होती है (Bollywood Villians) क्योंकि जब तक विलेन (Bollywood Villians) नहीं होता है. तब तक हर कोई हीरो ही होता है, 90 के दशक में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक विलन हुआ करते थे जिन्होंने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से फिल्मों में हीरो की जगह विलेन बनकर सबका दिल जीत लिया, हम आपको ऐसे ही कुछ नेगेटिव रोल निभाने वाले एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर आज ही है विलेन या यूं कहें फिल्मों में बने खलनायक आज क्या कर रहे हैं..

शक्ति कपूर का नाम आज हर कोई जानता है, वैसे तो शक्ति कपूर ने नेगेटिव रोल्स के साथ-साथ अन्य रोल भी निभाया है लेकिन विलेन के किरदार में सबसे ज्यादा पसंद किए गए, आज शक्ति कपूर बीते लंबे समय से बड़े पर्दे से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन वे जल्दी भोजपुरी फिल्म में नजर आने वाले हैं.

अगर बात खलनायक होगी की जा रही है तो रंजीत का नाम कैसे भुला जा सकता है रंजीत ने अपने करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन अब रंजीत फिल्मी दुनिया में एक्टिव नहीं है.

ये भी पढ़ें- Pathan के सेट से Deepika Padukone की बिकनी तस्वीर हुई वायरल, देखिए यहां

प्रेम नाम है मेरा प्रेम चोपड़ा डायलॉग से करोड़ों दिलों को जीतने वाले प्रेम चोपड़ा को विलेन की सूची में सबसे ऊपर रखा जाता है, इन दिनों प्रेम किसी फिल्म में नजर नहीं आ रहे हैं लेकिन हाल ही में दुबई की एक इवेंट में भी राखी सावंत के साथ नजर आए थे.

गुलशन ग्रोवर का नाम मशहूर विलेन लिस्ट में सबसे ऊपर शुमार है, 400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके गुलशन ग्रोवर आज भी एंटरटेनमेंट का तड़का लगाने में पीछे नहीं हटते हैं आखरी बार उन्हें रोहित शेट्टी की फिल्म सूर्यवंशी में अक्षय कुमार के साथ देखा गया था.

शोले सत्ता पे सत्ता कर्ज़ जैसी फिल्में करने वाली मैक मोहन ने अपनी एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना डाला, हालांकि आज एक्टर इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनके किरदार आज भी फैंस के दिलों में जिंदा है.

इंडस्ट्री के सबसे मशहूर विलेन यानी गब्बर को कैसे भूला जा सकता है, जय-वीरू की जोड़ी के साथ गब्बर को भी खूब पापुलैरिटी मिली लेकिन अफसोस साल 1992 में उनका निधन हो गया.

80 और 90 के दशक में लाखों दिलों पर जादू चलाने वाले अमरीश पुरी अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन जब यह बड़े पर्दे पर नजर आते थे तो हीरो की भी छुट्टी कर देते थे.

ये भी पढ़ें- Malaika Arora डीप में पहने सैलून से निकली बाहर, ड्रेस देख फैंस ने ले लिया आड़े हाथ