War Movie Review: Hrithik-Tiger's War in Action, Why Watch? Review
War Movie Review: Hrithik-Tiger's War in Action, Why Watch? Review

फिल्म: वॉर (War)
कलाकार
: ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, वाणी कपूर, आशुतोष राणा
निर्देशक: सिद्धार्थ आनंद
निर्माता: आदित्य चोपड़ा
रेटिंग: 3.5 / 5

यशराज बैनर (YRF) की सबसे बड़ी फिल्म वॉर (War) रिलीज हो चुकी है। लंबे समय से फिल्म को लेकर दर्शकों में उत्साह था। सभी ऋतिक और टाइगर की जोड़ी को पर्दे पर देखने के लिए बेताब थे। ट्रेलर देखने के बाद से ही सबके मन में यह सवाल था कि आखिर फिल्म में ऋतिक और टाइगर की भिड़त क्यों होती है। निर्माता यह संस्पेंस फिल्म के आखिरी तक बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं।

War Trailer | Hrithik Roshan | Tiger Shroff | Vaani Kapoor |YRF

कहानी:

भारतीय सेना के जांबाज मेजर रहे, कबीर लूथरा (ऋतिक रोशन) अचानक बागी हो जाते हैं। वह एक-एक करके सेना से जुड़े हुए बड़े लोगों को मारने लगते हैं। कबीर को बेकाबू होता देख उन्हें रोकने का जिम्मा उन्हीं के शिष्य रहे कैप्टन खालिद (टाइगर श्रॉफ) को सौंपा जाता है।

खालिद देश पर मर मिटने वाला ऐसा सिपाही है जिसके सिर पर उसके पिता की गद्दारी का दाग होता है, जिसे मिटाने के लिए वह बचपन से मेहनत कर रहा है। कबीर को रोकने के लिए खालिद अपनी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा देता है। वह यह जानना चाहता है कि आखिर उसे ट्रेनिंग देने वाले उसके गुरु बागी क्यों हो गए? दोनों के बीच इस मुकाबले में कभी गुरु आगे निकलता है तो कभी शिष्य। फिल्म के अंत में एक ऐसे राज से पर्दा उठता है जिसकी आपने कभी उम्मीद नहीं की होगी।

रिव्यू:

फिल्म की सबसे बड़ी ताकत इसका एक्शन और लोकेशन है। ऋतिक और टाइगर के बीच खतरनाक बाइक चेसिंग सीन्स दिखाए गए हैं। ऋतिक के प्लेन पर किए एक्शन को जिस तरह फिल्माया गया है वह हिंदी सिनेमा में इससे पहले नहीं देखा गया था।

दुनिया भर के 27 खूबसूरत शहरों में हुई शूटिंग इसे और भी आकर्षित बनाती है साथ ही बैकग्राउंड म्यूजिक एक्शन में जान फूंकता है।  हालांकि फिल्म स्क्रीनप्ले के मामले में मात खाती है। आमतौर पर फिल्मों में कहानी के बीच में एक्शन सीन्स देखने को मिलते हैं लेकिन इस फिल्म में एक्शन के बीच-बीच में कहानी देखने को मिली। मूवी का क्लाइमेक्स ऐसा है जो सभी चौंका देता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.