Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: बॉलीवुड के छोटे पर्दे पर मशहुर हुए कई कलाकारों ने कामयाबी की बुलंदियों को हासिल किया है. जिनमें से कईयों ने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर कामयाबी हासिल की है. कुछ ऐसे एक्टर भी है जो दर्शकों के दिलों में अपनी ऐसी छवि छोड़ गए है. कि लोग उन्हें कई दशकों तक याद करने पर मजबूर हैं. इस कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हास्य एक्टर दिलीप जोशी के बारे में. यह फेमस कॉमेडी टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ घर-घर में पॉपुलर है. बता दें कि यह सीरियल साल 2008 से लगातार लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. जिसमें जेठालाल का एपिक किरदार निभा रहें है.

गुजरती नाटक में काम कर चुके हैं दिलीप जोशी

बता दें कि दिलीप कई गुजरती नाटक में कार्य कर चुके हैं. उन्होंने सुमीत राघवन समेत अमित मिस्त्री के साथ काम किया. जिसके बाद उन्होंने मैनें प्हयार किया और हम आपके हैं कौन जैसे फिल्मों में भी अभिनए कर चुके हैं. इसके अलावा यह कई अन्य प्रसिद्ध धारावाहिकों में भी कार्य किया है.  जिसमें कभी यह कभी वो, हम सब एक हैं, शुभ मंगल सावधानक्या बात हैदाल में काला और मेरी बीवी वंडरफूल  में काम कर चुके हैं.

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से हुए सम्मानित

वहीं 26 मई, 1968 को पोरबंदर के गोसा गांव में इनका जन्म हुआ था. चुकीं एक गुजराती ब्राह्मण परिवार में जन्म लेने के कारण इनकी भाषा सुनने में काफी मीठी और सुरीली लगती है. जोशी ने मुंबई केएनएम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से बैचलर ऑफ कॉमर्स (बी.कॉम) में डिग्री हासिल की. इस दौरान  उन्हें दो बार INT (इंडियन नेशनल थिएटर) सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया. हालांकि इस शो से पहले एक साल के लिए बेरोजगार थे.