कम उम्र में दुनिया छोड़ गई Bollywood की यह अभिनेत्रियां आज भी करती हैं लोगों के दिलों में राज

यह तो सभी जानते ही होंगे कि आज के इस दौर में Bollywood इंडस्ट्री के सुपरस्टार की छोटी से छोटी बातों पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाता है। लेकिन आज ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे जो बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा बोल गई। लेकिन उनके काम के चलते आज भी लोगों के द्वारा उन्हें बहुत अधिक याद किया जाता है आज हम जिन अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे उन्होंने बहुत ही कम उम्र में बहुत सा पैसा और लोगों का बहुत सा प्यार कमा लिया था लेकिन फिर भी यह अपनी उम्र से हार गई और बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा बोल चली।

दिव्या भारती

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Divya Bharti❤ (@divyabharti_)

अपने समय की सबसे मशहूर ओर बेहतरीन अदाकारा दिव्या भारती को भला कौन नहीं जानता होगा लेकिन उनके जीवन की सबसे दुखद घटना यह रही कि मात्र 19 साल की उम्र में ही यह अदाकारा दुनिया को अलविदा कह चली लेकिन आज तक लोग उनकी फिल्मों को याद करते रहते हैं। अभिनेत्री अपने ही घर की पांचवी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर बैठी थी इनकी मौत की खबर आज तक लोगों के दिलों दिमाग पर छाई हुई है और चाह कर भी लोग इस अभिनेत्री को भुला नहीं पा रहे हैं साल 1983 में यह मशहूर अभिनेत्री दुनिया से अलविदा हो चली थी।

स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल का नाम भी बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों में शामिल है। यह अभिनेत्री भी बहुत ही कम उम्र में अपने फैंस को अलविदा कह चली थी। कई सारे अवार्ड हासिल करने वाली स्मिता पाटिल मात्र 31 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह चली थी। स्मिता पाटिल का निधन बच्चे के जन्म देने के समय पर हुआ था। जी हां 1986 में यह अभिनेत्री अपने पति राज बब्बर के बच्चे को जन्म देते समय स्वर्ग सिधार गई थी। यहां तक कि डॉक्टरों का स्मिता को लेकर कहना था , कि इस अभिनेत्री की प्रेगनेंसी में बहुत सी परेशानियां थी, जिसका ठीक से इलाज नहीं हो सका। जिसके चलते यह अभिनेत्री भगवान को प्यारी हो गई और दुनिया को अलविदा कह चली।

मधुबाला

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों की लिस्ट में मधुबाला का नाम शामिल है। मात्र 9 साल की उम्र में ही इस अभिनेत्री ने अपने काम की शुरुआत की थी। लेकिन बचपन से ही इनके काम को लोगों के द्वारा बहुत अधिक प्यार मिला। ना सिर्फ इतना बल्कि यह अभिनेत्री तो अपनी जगह हालीवुड में भी बनाने में कामयाब हो जाती। लेकिन मात्र 36 वर्ष की उम्र में ही वह भगवान को प्यारी हो गई। 1996 के दौरान उनको लेकर डॉक्टरों का कहना था कि काफी लंबे समय से यह अभिनेत्री दिल और फेफड़ों की बीमारी से ग्रसित थी, जिसके चलते इनकी मृत्यु हो गई।

मीना कुमारी

ट्रेजेडी क्वीन के नाम से नवाजी जाने वाली मीना कुमारी को सेल्फमेड के नाम से भी बुलाया जाता है। लेकिन यह अभिनेत्री 39 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह चली थी, क्योंकि साल 1972 में यह लिवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रसित हो गई थी, जिसके चलते इनकी मृत्यु हो गई। लेकिन अगर देखा जाए तो अपनी निजी जिंदगी को लेकर यह काफी सुर्खियों में छाई रहती हैं।

Read Also:-TMKOC के बाघा की असली बीवी खूबसूरती और बोल्डनेस में देती है बबीता जी को भी मात