The Sky is Pink Movie Review
The Sky is Pink Movie Review

फिल्म समीक्षा: द स्काई इज पिंक (The Sky is Pink)
कलाकार: प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर, जायरा वसीम, रोहित सराफ आदि।
निर्देशक: शोनाली बोस
निर्माता: आरएसवीपी मूवीज
रेटिंग: 3/5

The Sky is Pink: सच्ची कहानी पर आधारित है, और इसमें अदिति चौधरी (प्रियंका चोपड़ा), नीरेन चौधरी (फरहान अख्तर), ईशान चौधरी (रोहित सराफ) और आयशा चौधरी (जायरा वसीम) की दिल छू लेने वाली कहानी को दिखाया है. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने एक्टिंग के मोर्चे पर ऐसा काम किया है कि जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा और जायरा वसीम ने आयशा बनकर दिल जीता है तो शोनाली बोस (Shonali Bose) का डायरेक्शन सधा हुआ है. एक परिवार के साथ उसकी खुशियां और गम का एहसास करना है.

इसे भी पढ़ें : Sye Raa Narasimha Reddy Movie Review: अमिताभ और चिरंजीवी का एक्शन देखना है तो जरूर देखें

‘द स्काइ इज पिंक (The Sky is Pink)’ की कहानी नीरेन और अदिति की है. दोनों के जीन में कुछ फॉल्ट है, जिसका खामियाजा उनके बच्चों को भुगतना पड़ता है. उनकी बेटी आयशा जन्म के साथ ही एक खतरनाक बीमारी का शिकार होती है. नीरेन और अदिति पहले ही अपनी एक बेटी खो चुके होते हैं. वे किसी भी कीमत पर आयशा को खोना नहीं चाहते. वो उसके इलाज के लिए लंदन जाते हैं, और फिर शुरू होता है आयशा को लेकर उनका संघर्ष. फिल्म की कहानी दिल्ली और लंदन के बीच घूमती है. शोनाली बोस ने फिल्म को बहुत ही क्रिएटिव अंदाज में बुना है, और आयशा का कैरेक्टर इस तरह गढ़ा है कि दिल में उतर जाता है. हालांकि फिल्म की लेंथ थोड़ी ज्यादा है. 

The Sky Is Pink – Official Trailer | Priyanka C J, Farhan A, Zaira W, Rohit S | Shonali B

‘द स्काइ इज पिंक (The Sky is Pink)’ में प्रियंका चोपड़ा ने एक मां का किरदार पूरी शिद्दत से निभाया है. आयशा को लेकर अदिति की जंग और अपनी आंखों के सामने उसे जाते देखना, प्रियंका चोपड़ा ने इमोशंस को बेहतरीन ढंगे से परदे पर उतारा है. जायरा वसीम बेशक फिल्मों को अलविदा कह चुकी हैं, लेकिन उनके इस किरदार को लंबे समय तक याद रखा जाएगा. जायरा एफर्टलेस एक्टिंग करती हैं, और फिल्म के सूत्रधार के तौर पर उनकी आवाज, वाकई कमाल है. फरहान अख्तर ने अपनी बेटी के लिए अपना सबकुछ झोंक देने वाले नीरेन को परदे पर बखूबी जिया है, और ईशान के किरदार में रोहित भी जमे हैं.

The Sky is Pink

इसे भी पढ़ें : War Movie Review: एक्शन में हिट है ऋतिक-टाइगर की वॉर, क्यों देखें? रिव्यू

‘द स्काइ इज पिंक’ जिंदगी की धूप-छांव को दिखाती है जिसमें डायरेक्शन से लेकर एक्टिंग तक सब कुछ अव्वल दर्जे का है. एक परिवार के संघर्ष और जिंदगी के उतार-चढ़ाव के दिल छू लेने वाले पलों के एहसास के लिए ‘द स्काइ इज पिंक’ एक अहम फिल्म है. 

Leave a comment

Your email address will not be published.