Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma: छोटे पर्दे का सबसे मशहूर कॉमेडी फैमिली शो तारक मेहता उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma)  बीते 1 सालों से 14 भी ज्यादा से हमको इंटरटेन कर रहा है, शो में एक से बढ़कर एक कलाकार है जो हमें अपनी कॉमेडी से गुदगुदाते रहते हैं. तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में इतनी फाइन कॉमेडी होती है के हर कोई इस शो का दीवाना बन चुका है शो में तरह तरह के किरदार हमें गुदगुदाने जाते हैं इतना ही नहीं यह शो इतना पॉपुलर है कि इस शो से रिपीट टेलीकास्ट पर जमकर टीआरपी आती है. इस शो में गोकुलधाम सोसायटी दिखाई गई है जिसमें अलग-अलग धर्म को मानने वाले लोग एक साथ प्यार से और मिल बांट कर रहते हैं. शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले मशहूर एक्टर दिलीप जोशी का आज जन्मदिन है. दिलीप जोशी यानि जेठालाल अपनी कॉमेडी से सबके फेवरेट बने हुए हैं

दिलीप जोशी ने 1989 में अपना एक्टिंग करियर मूवी मैंने प्यार किया से शुरू किया था. उन्होंने 12 साल की उम्र में बतौर बैकस्टेज आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी. तब उन्हें हर रोल के 50 रुपये मिलते थे. वे थियेटर को लेकर पैशनेट थे. प्ले की वजह से दिलीप जोशी को अपना करियर बीच में छोड़ना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- Bhagyashree ने बताए ब्लड प्रेशर कम करने के उपाय, देखिये Video

रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त दिलीप जोशी जिस सीरियल में काम कर रहे थे वो बंद हो गया था. 2008 तक उन्हें कोई काम भी नहीं मिला. यानि एक साल तक वो बेरोजगार ही रहे. ऐसे में तंग आकर उन्होंने फैसला कर लिया था कि वो एक्टिंग छोड़कर किसी और फील्ड में हाथ आजमाएंगे. क्योंकि उन्होनें इंडस्ट्री में 18 साल से ज्यादा का वक्त हो गया था और फिर भी उनकी बात नहीं बन पा रही थी. तभी असित मोदी ने उन्हें एक शो ऑफर किया. फिर उसके बाद दिलीप जोशी की किस्मत खुल गई. इस किरदार को लेकर भी दिलीप जोशी कुछ कन्फूशन में थे लेकिन उन्होंने फिर भी खुद को एक मौका देने की ठानी और इसके लिए हां कर दी. शो 2008 में शुरू हुआ.

शो 14 सालों से सबका फेवरेट बना हुआ है, हर उम्र के लोग इस शो को देखने के लिए बेताब रहते हैं. टीआरपी के मामले में यह शो सबसे आगे रहता है.

ये भी पढ़ें- Malaika Arora ने करण जौहर की बर्थडे पार्टी में पहनी इतनी रिवीलिंग ड्रेस, देखकर लोग बोले- टॉप पहनना भूल गई क्या?