spider-man-no-way-home-runtime

Spider Man Collection: मार्वल स्टूडियो की फेमस सीरीज स्पाइडर मैन का तीसरा पार्ट ‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. इसने अक्षय कुमार की सूर्यवंशी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म ने पहले दिन भारत में 41.50 करोड़ का ओपनिंग कलेक्शन किया है. फिल्म (Spider Man Collection) ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से भारत में 18 करोड़ की कमाई कर ली थी। ये मूवी बाकी देशों से एक दिन पहले यानी 16 दिसंबर को भारत में रिलीज हुई है.

कमाई ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ 2021 में भारत में सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन (Spider Man Collection) करने वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है. फिल्म से पहले दिन ही कमाई के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं. यह फिल्म को इंडिया में पर 50% ऑक्यूपेंसी के साथ जबकि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी थिएटर में 100% क्षमता के साथ रिलीज़ हुई थी.

देखिए, फिल्म समीक्षक तरण आदर्श की यह रिपोर्ट

पहली सीरीज ने कमाए थे इतने
कोरोनाकाल का सीधा असर सिनेमाघरों पर पड़ा है. कोविड के बाद रिलीज़ हुई हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्मों के ओपनिंग कलेक्शन बहुत ही कम रहे हैं। चार साल पहले रिलीज हुई इस सीरीज की फिल्म (Spider Man Collection) ‘स्पाइडर मैन होमकमिंग’ ने भारत में पहले दिन 9.36 करोड़ रुपए का ओपनिंग कलेक्शन किया था।

बता दें, स्पाइडर मैन का रोल टॉम हॉलैंड ने निभाया है. इस फिल्म को जॉन वाटसन ने रिलीज किया है.