Honey Singh: लाखों और करोड़ों दिलों की धड़कन बने बैठे मशहूर सिंगर हनी सिंह का आज जन्मदिन है हनी सिंह अपनी राय पर गानों से सब के दिलों में राज करते हैं पंजाब के होशियारपुर में छोटे से घर से अपनी बड़ी सी पहचान बनाने वाले हिरदेश सिंह यानी यो यो हनी सिंह ना सिर्फ बल्कि शानदार रैपर है बल्कि म्यूजिक करियर में कईयों को सिंगर बनाने में भी हाथ रखते हैं, आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक बने बैठे हनी सिंह कभी काम के लिए दर-दर की ठोकरें खाते हैं आइए जाने हनी सिंह के जुड़े कुछ हिस्सों के बारे में..

स्कूली पढ़ाई दिल्ली से पूरी करने के बाद हनी सिंह ने फैसला लिया कि वो संगीत की पढ़ाई करने लंदन के ट्रनिटी कॉलेज कैम्ब्रिज में गए. संगीत की पढ़ाई पूरा करने के बाद वो लंबे समय तक काम की तलाश में इंग्लैंड में ही भटकते रहे.

हनी सिंह ने खुद इस बात का खुलासा किया कि इंग्लैंड में वह साल 2005 में काम की तलाश में भटक रहे थे तभी उनकी किस्मत चमकी और एक रिकॉर्डिंग के लिए दिल्ली आए उनकी मुलाकात उस समय पंजाबी सिंगर अशोक मस्ती से हुई अशोक मस्ती एक एल्बम पर काम कर रहे थे और उन्होंने हनी सिंह को मौका दिया तब हनी सिंह को उन्होंने रिजेक्ट कर दिया क्योंकि हनी सिंह का गाना उन्हें पसंद नहीं आया..

लेकिन 6 महीने बाद हनी सिंह अशोक के प्रड्यूसर के बेटे को उनका गाना पसंद आ गया जिसके बाद अंग्रेजी में रेप के संग हनी सिंह ने उस गाने को गाया. धीरे धीरे हनी सिंह को काम मिलना शुरू हो गया. साल 2011 में आई उनकी एलबम इंटरनेशनल विलेजर से असली पहचान मिली. दर्शकों ने इस एल्बम को इतना पसंद किया कि हनी सिंह रातों-रात स्टार बन गए. हनी सिंह की गिनती भले ही आज पॉपुलर रैपर में होती हो, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें काम के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा था.