Shaktimaan NRC first Victim: Policeman asks Shaktimaan, prove citizenship
Shaktimaan NRC first Victim: Policeman asks Shaktimaan, prove citizenship

Shaktimaan NRC first Victim: पिछले लगभग एक महीने से CAA और NRC मुद्दों पर देश की कई यूनिवर्सिटीज से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया है. इन प्रदर्शनों से लेकर कई वीडियोज तक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जो बीते दौर के सुपरहीरो शो शक्तिमान से है.

इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि शक्तिमान को अपनी सिटिजनशिप साबित करनी पड़ती है लेकिन डॉक्यूमेंट्स के अभाव में वो ऐसा नहीं कर पाते हैं. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर किया है और कई फनी रिएक्शन्स भी दिए हैं.  

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है धारा 144 और उल्लंघन करने पर क्या होता है

वीडियो की शुरुआत शक्तिमान के साथ होती है जहां वे दो बदमाशों को पकड़ते हैं जो बैंक लूट कर भाग रहे थे. वे इन गुंडों को एक पुलिसवाले को सौंप देते हैं लेकिन ये पुलिस वाला उन्हें जाने देता है जिसके बाद शक्तिमान हैरान हो जाते हैं. पुलिसवाला उन्हें कहता है कि तुम्हें किसने हक दिया पुलिस का काम करने का? इस पर शक्तिमान कहते हैं कि राष्ट्र की प्रॉपर्टी को प्रोटेक्ट करना हर नागरिक का हक है. इसके बाद एक और पुलिसवाला आता है और शक्तिमान से उसकी नागरिकता को लेकर सवाल करने लगता है.

ये पुलिसवाला शक्तिमान से पूछता है कि क्या उसके पास बर्थ सर्टीफिकेट है या स्कूल लीविंग सर्टीफिकेट है जिससे शक्तिमान साबित कर सकें कि वे भारत के ही नागरिक है? शक्तिमान से ये भी पूछा कि क्या उन्होंने कभी वोट दिया है? इसके बाद एक ट्रैफिक पुलिस वाला भी हवा में उड़ने के चलते उन पर फाइन लगाता है और अंत में शक्तिमान वहां मौजूद लोगों के सवालों से परेशान होने के बाद अपने खास अंदाज में वहां से चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें: अमित शाह के ‘क्रोनोलोजी’ वाले बयान पर प्रियंका का ट्वीट, यंगिस्तान मैदान में डटा रहेगा

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो के बाद फैंस ने अलग-अलग रिएक्शन्स दिए. एक शख्स ने लिखा – देश को अब एक नए सुपरहीरो की तलाश है क्योंकि शक्तिमान तो गया. वही एक शख्स ने कहा कि देखिए कैसे शक्तिमान NRC का सबसे पहला शिकार (Shaktimaan NRC first Victim) बना है.