Hema Malini: 80 के दशक में धमाकेदार फिल्मों से अपना नाम बनाने वाले बॉलीवुड के वेटरन एक्टर संजीव कुमार ने 100 से अधिक फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाकर करोड़ संजीव कुमार ने महज 47 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था साल 1985 में बॉलीवुड में शोक फैला हुआ था वजह संजीव कुमार की मौत. अपनी धमाकेदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले संजीव कुमार की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चित रही. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी रचाना चाहती थी आखिर क्या वजह थी कि दोनों के रिश्ते में खटास आ गई आइए जाने..

फिल्म सीता और गीता में संजीव कुमार और हेमा मालिनी ने साथ काम किया इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ गई दोनों एक-दूसरे को बेहद तक लेकिन यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया दोनों के अलग होने की वजह उनकी शादी को लेकर रखी गई शर्त बताई जाती है आइए जानें ऐसी कौन सी शर्त थी जिसकी वजह से दोनों ने एक दूसरे के रिश्ते को खत्म कर दिया.

लेखक हनीफ जाफेरी और सुमंत बत्रा ने उनकी बायोग्राफी में इस बात के बारे में विस्तार से बताया है कि किस वजह से सुपर डुपर हिट फिल्म सीता और गीता की शूटिंग के दौरान दोनों करीब आए. फिल्म के हिट सॉन्ग हवा के साथ साथ एक दुर्घटना घटित हुई दोनों को अपनी से ज्यादा उस वक्त एक दूसरे की चिंता थी उसी दौरान दोनों को एक दूसरे के लिए प्यार महसूस होने लगा हेमा मालिनी के लिए संजीव की मां ने भी मंजूरी दे दी थी.

ये भी पढ़ें- Priyanka Chopra ने देशी अंदाज में पति निक के साथ मनाई होली, फैंस तस्वीरें देखकर लुटा रहे हैं प्यार

हेमा मालिनी जब भी संजीव कुमार की मां के सामने आती थी फिर ढककर पैर छुआ करती थी साल 1991 में दिए एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि संजीव को एक विनम्र पत्नी चाहिए थी जो वह कभी नहीं बन सकती थी. हेमा मालिनी आगे बताती है कि संजीव को ऐसी पत्नी की चाहत थी जो घर पर रहकर उनकी मां की सेवा करती लेकिन हेमा मालिनी इस बात के लिए तैयार नहीं थी, वहीं दूसरी ओर दोनों का प्यार परवान चल रहा था हेमा मालिनी से शादी करना संजीव कुमार के लिए सपना बन चुका था, हालांकि ये भी कहा जाता है कि संजीव से सुलक्षणा पंडित बहुत प्यार करती थीं, लेकिन उनकी मोहब्बत को संजीव ने स्वीकार नहीं किया और आजीवन कुंवारे ही रहे.

संजीव कुमार अपनी मां शांता बेन के संग ढेर सारे मिठाई के डिब्बों को लेकर हेमा मालिनी के घर पहुंच गए थे वहीं एक्ट्रेस की मां भी उनसे मिलकर बहुत खुश हुई थी, लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी थी है मां की मां जया चक्रवर्ती का कहना था मुझे खुशी है कि आप मेरी बेटी हेमा को अपनी बहू के तौर पर स्वीकार करने के लिए तैयार हैं लेकिन मेरी शर्तें की शादी के बाद भी वह अपने करियर को आगे बढ़ाएगी.