Salman Khan कमाते हैं अरबों में, जानें भाईजान की रियल इनकम?

Salman Khan: बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जिनका नाम ना सिर्फ बॉलीवुड तक सीमित है बल्कि भारत देश के अलावा भी उनकी फैन फॉलोइंग तगड़ी है, 90 के दशक से सुपरहिट फिल्म देने वाले बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान (Salman Khan) हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से एक है. बीते 33 साल से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी (Salman Khan) अमिट पहचान बनाने वाले मशहूर अभिनेता सलमान खान लंबे समय से काम कर रहे हैं सलमान खान (Salman Khan) की फैन फॉलोइंग बाकी एक्टर्स के मुकाबले बहुत अधिक है. बीते 33 साल से फिल्म इंडस्ट्री में सुपर डुपर हिट फिल्म देने वाले सलमान खान एक फिल्म करने का कितना चार्ज लेते हैं? आखिर सलमान खान की रियल इनकम क्या है?

2016 में सलमान खान 100 करोड़ की फीस लेने वाले सबसे पहले एक्टर बन गए थे इसके बाद उन्होंने जब टाइगर जिंदा है के सीक्वल को साइन किया तो उसकी भी अच्छी खासी रकम वसूली. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सलमान ने टाइगर जिंदा है के सीक्वल को साइन करने के लिए 130 करोड रुपए चार्ज किए हैं.

सलमान खान फिल्मों में काम करके अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा प्रोडक्शन हाउस और कई चैरिटी में भी लगाते हैं.

अब जब वह फिल्म का फाइनल पार्ट टाइगर 3 (Tiger 3) बन रही है तो सलमान को इस बार भी 100 करोड़ से ज्यादा फीस मिलने का अनुमान है. आपको बता दें कि फिल्म का बजट ही 300 करोड़ रुपये है. वैसे फिल्मों के अलावा सलमान की कमाई का बड़ा हिस्सा प्रोडक्शन हाउस और अन्य कई इंवेस्टमेंट्स के जरिए आता है. सलमान प्रॉपर्टी, वेकेशन, कारों और चैरिटी पर भी अच्छा खासा पैसा खर्च करते हैं.

सलमान खान मायानगरी मुंबई के बांद्रा इलाके में बने गैलेक्सी अपार्टमेंट के 1BHK में रह रहे हैं उनके पास बहुत सारी प्रॉपर्टीज है. सलमान खान के पास इतना पैसा है कि उनकी 4 पुश्तै घर बैठ कर खा सकती हैं. सलमान खान ने बांद्रा के अलावा मुंबई के पनवेल में भी एक आलीशान फॉर्म हाउस बनाया हुआ है जो उन्होंने अपनी बहन अर्पिता के नाम कर रखा है.

लेकिन क्या आप जानते हैं, सलमान की कुल नेटवर्थ तकरीबन 2,255 करोड़ रुपये के आसपास है. सलमान की पूरी कमाई के हिसाब से उनकी एक महीने की कमाई करीब 16 करोड़ रुपये है.

वही छोटे पर्दे की सबसे मशहूर और विवादित शो बिग बॉस जो कि बीते 15 सालों से टीवी पर छाया हुआ है सलमान खान इस शो को होस्ट करने के लिए भी अच्छी खासी रकम वसूलते हैं, हाल ही में खत्म हुए बिग बॉस के 15 सीजन को होस्ट करने के लिए सलमान खान ने 350 करोड रुपए की फीस ली थी.