RRR release date: निर्देशक एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित अवधि की एक्शन फिल्म राइज रोअर रिवोल्ट (RRR) को देश में कोरोनो वायरस के मामलों में वृद्धि और नए ओमाइक्रोन संस्करण पर चिंताओं के बीच एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है। दक्षिण के सितारों – राम चरण और एन टी रामाराव जूनियर द्वारा अभिनीत तेलुगु भाषा की फिल्म, 7 जनवरी को सिनेमा हॉल में आने वाली थी।

डीवीवी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, आरआरआर में देरी की खबर सिनेमाघरों में रिलीज होने से ठीक छह दिन पहले और देश भर में की जा रही भव्य प्रचार गतिविधियों से पहले आती है। रिलीज की तारीख को टालने के फैसले की घोषणा आरआरआर फिल्म के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की गई।

ट्वीट में कहा गया, “सभी शामिल पार्टियों के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए, हम अपनी फिल्म को स्थगित करने के लिए मजबूर हैं। सभी प्रशंसकों और दर्शकों को उनके बिना शर्त प्यार के लिए हमारा तहे दिल से धन्यवाद #RRRPostponed #RRRMovie।”

साथ में एक बयान में, निर्माताओं ने कहा कि वे फिल्म को रिलीज नहीं करने के लिए “मजबूर” हैं क्योंकि देश भर के कई राज्यों में थिएटर बंद हैं। “हमारे अथक प्रयासों के बावजूद कुछ स्थितियां हमारे नियंत्रण से बाहर हैं। चूंकि कई भारतीय राज्य सिनेमाघरों को बंद कर रहे हैं, हमारे पास आपके उत्साह को बनाए रखने के लिए कहने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। हम भारतीय सिनेमा की महिमा को वापस लाने का वादा करते हैं। सही समय, हम करेंगे,” यह जोड़ा।

RRR release date: ‘RRR’ की नई रिलीज डेट… क्या इस बार कोरोना की रहेगी दया?
RRR release date: ‘RRR’ की नई रिलीज डेट… क्या इस बार कोरोना की रहेगी दया?

इस सप्ताह की शुरुआत में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सिनेमाघरों और जिमों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया और दुकानों और सार्वजनिक परिवहन के कामकाज पर विभिन्न प्रतिबंध लगा दिए, क्योंकि ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत येलो अलर्ट जारी किया गया था।

जबकि महाराष्ट्र में राज्य सरकार ने पिछले हफ्ते नए दिशा-निर्देश जारी करते हुए सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता पर संचालित करने का आदेश दिया था. आरआरआर देश भर में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण विलंबित होने वाली दूसरी फिल्म है। इससे पहले, शाहिद कपूर-स्टारर जर्सी को इसकी निर्धारित रिलीज की तारीख 31 दिसंबर से हटा दिया गया था।

RRR की रिलीज़ की तारीख को कोरोनावायरस महामारी के कारण कई बार टाला जा चुका है। यह फिल्म 20वीं सदी की शुरुआत में दो स्वतंत्रता सेनानियों – अल्लूरी सीताराम राजू (चरण) और कुमराम भीम (एनटीआर जूनियर) के जीवन पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है। फिल्म में बॉलीवुड स्टार अजय देवगन और आलिया भट्ट अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि भारत ने 22,775 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए और 161 नए ओमाइक्रोन संक्रमण दर्ज किए।