Nutan: हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्री नूतन आज भले ही हमारे बीच में आ रहे हैं लेकिन नूतन की यादें हर किसी के दिनों में आज भी जिंदा है नूतन (Nutan) वह पहली एक्ट्रेस थी जिन्होंने मिस इंडिया का खिताब हासिल किया था अपने जीवन में कई शानदार फिल्में कर चुकी नूतन बेहद धमाकेदार एक्ट्रेस थी.

नूतन ने कई वुमन सेंट्रिक फिल्मों में दमदार भूमिका निभाई. उन्होंने महज़ 14 साल की उम्र में बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म ‘हमारी बेटी’ से नूतन ने खूब वाहवाली लूटी थी. हालांकि, नूतन कुछ फिल्मों में काम करने के बाद लंदन चली गई थीं. लेकिन वापस लौटकर उन्होंने फिर से सिनेमा का रुख किया और खूब नाम कमाया. नूतन के लव अफेयर के भी खूब चर्चे हुए. ऐसा ही एक किस्सा हम आपको सुनाने जा रहे हैं.

बात 1969 की है जब देवी फिल्म के लिए नूतन (Nutan) और संजीव कुमार साथ काम कर रहे थे. यू तों नूतन सेट पर बेहद अकेले रहा करती थीं और किसी से ज्यादा बात नहीं करती थीं लेकिन धीरे-धीरे जब झिझक दूर हुई तो उनकी दोस्ती अपने को-स्टार संजीव कुमार से हो गई. संजीव और नूतन की दोस्ती बढ़ी तो दोनों के अफेयर की खबरें अखबारों में सुर्खियां बटोरने लगीं. दोस्ती को अफेयर का नाम मिलते देखना नूतन के लिए बर्दाश्त से बाहर था.

एक दिन शूट से फ्री होकर नूतन ने सेट पर ही एक मैगजीन पढ़ी उसके बाद ये बात पढ़कर नूतन भड़क गई. गुस्से में नूतन सीधे संजीव के पास जा पहुंचीं और उन्हें जोरदार थप्पड़ लगा दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नूतन और उनके पति का मानना था कि अफेयर की खबरें खुद संजीव कुमार ने उड़ाई थीं.