Nawazuddin Siddiqui: बॉलीवुड के सेल्फमेड स्टार बन चुके नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) अपनी एक्टिंग से करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं, नवाजुद्दीन (Nawazuddin Siddiqui) अपनी एक्टिंग के दम पर आज एक बहुत बड़े मुकाम पर पहुंच चुके हैं आज उनका नाम हर कोई जानता है अपनी मेहनत और जुनून के दम पर उन्होंने एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. आज बड़े से बड़ा एक्टर और डायरेक्टर उनके साथ जुड़ना चाहता है उनके साथ काम करना चाहता है लेकिन क्या आप जानते हैं एक्टर फिल्मों में नहीं बल्कि महज टीवी में ही काम करना चाहते थे.

आपको बता दें, नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक्टर बनना चाहते थे ये बात उन्हें काफी पहले ही समझ आ गई थी. इसलिए उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया था. मुफलिसी में झेलते हुए भी उन्होंने एक्टिंग सीखना नहीं छोड़ा और इसके गुर सीख मुंबई की ट्रेन पकड़ ली. मुंबई माया नगरी थी जो दूर से कुछ और थी और पास से कुछ और. जब नवाजुद्दीन मुंबई आए तो उनका सपना कोई बड़ा स्टार बनने का नहीं था. वो सिर्फ टीवी में काम करना चाहते थे.

जब एक्टर मुंबई में बसने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा था लेकिन कहीं भी उनकी बात नहीं बनी. फिर उन्होंने सी ग्रेड फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया. कई फिल्मो में छोटे मोटे किरदार निभाने में पीछे नहीं हटे. शूल, मुन्ना भाई एमबीबीएस में उन्होंने बेहद ही छोटी मोटी भूमिकाएं निभाई थीं और इन सबके बाद उन्हें कहानी फिल्म ऑफर हुई. इस फिल्म में वो विद्या बालन के साथ नजर आए और उन्होंने एक छाप सी दर्शकों के दिलों पर छोड़ दी.