Nargis Death Anniversary: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रही नरगिस कि आज डेथ एनिवर्सरी है मात्र 51 साल की उम्र में 3 मई 1981 में नरगिस ने दुनिया को अलविदा कह दिया था नरगिस एक गंभीर बीमारी कैंसर से जूझ रही थी और इस लड़ाई में बीमारी जीत गई. नरगिस की खूबसूरती और उनकी पर्सनल लाइफ के चर्चे खूब हुआ करते थे. उनकी डेथ एनिवर्सरी के दिन हम आपको नरगिस और शो मैन कहे जाने वाले राज कपूर के इससे के बारे में आपको बताने जा रहे हैं..

राज कपूर फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे हैं. साल 1948 में आई फिल्म ‘आग’ में नर्गिस और राज कपूर ने साथ काम किया था. कहते हैं कि इस फिल्म के बाद ही राज कपूर, नर्गिस पर पूरी तरह से फ़िदा हो गए थे.

नरगिस और राज कपूर के बीच मुलाकात में बढ़ने लगी और दोनों एक दूसरे को चाहने लगे. कहते हैं नरगिस चाहती थी कि राज कपूर उनसे शादी कर ले लेकिन राज कपूर पहले से ही शादीशुदा थे जरूरी नहीं समझा तभी 8 से 9 साल के बीच चल रहे इस रिलेशनशिप पर ब्रेकअप का दौरा गया. राज कपूर से अलग होने के बाद 1958 में नर्गिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली थी.

नरगिस की शादी की खबर सुनते ही राज कपूर को धक्का लगा और खबरों की मानें तो वे रातभर शराब पीते थे और नरगिस को याद करते हुए रोते रहते थे, राज कपूर को लगता था कि नरगिस ने उन्हें धोखा दिया है और उन्हें छोड़कर किसी और से शादी कर ली है जबकि खुद राज कपूर उनसे शादी करने में सक्षम नहीं थे वजह उनकी पहली पत्नी ही थी.