Lata Mangeshkar COVID 19: नए मामलों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ COVID 19 का डर दिन पर दिन गहराता जा रहा है। सिर्फ आम ही नहीं, सेलेब्स भी इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ रहे हैं, जो इन दिनों अपनी तीसरी लहर के साथ देश को अपनी चपेट में लेता दिख रहा है। और हालिया अपडेट के अनुसार, लता मंगेशकर को COVID 19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, महान गायिका को उनके निदान के तुरंत बाद अस्पताल ले जाया गया था और अब तक उनके हल्के लक्षण हैं।

बताया गया है कि लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लता मंगेशकर की भतीजी रचना ने एएनआई (ANI) से बात करते हुए इस खबर की पुष्टि की। उसने यह भी कहा कि महान गायिका ठीक है और उसे एहतियात के तौर पर आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उन्होंने प्रशंसकों से लता मंगेशकर के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करने और इस महत्वपूर्ण समय में उनकी निजता का सम्मान करने का भी आग्रह किया। “वह ठीक कर रही है; उसकी उम्र को देखते हुए एहतियाती कारणों से ही उसे आईसीयू में रखा गया है। कृपया हमारी निजता का सम्मान करें और दीदी को अपनी प्रार्थनाओं में रखें, ”राचा को एएनआई (ANI) से कहा गया था।

ध्यान देने के लिए, 92 वर्षीय गायक को बॉलीवुड में सबसे महान पार्श्व गायकों में से एक माना जाता है। उन्हें 2001 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। लता मंगेशकर पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता भी हैं। यह सब नहीं है। उन्हें 1974 में गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा इतिहास में सबसे अधिक रिकॉर्ड की गई कलाकार के रूप में भी स्थान दिया गया था क्योंकि उन्होंने 1948 और 1974 के बीच 25,000 से अधिक गाने गाए थे।

यह भी पढ़ें: Hina Khan COVID Positive: सोशल मीडिया पर दी जानकारी!