KGF ये तीन लेटर्स नहीं एक ब्रैंड बन गया है। KGF अपने फ़र्स्ट-लुक, कभी टीज़र, कभी ट्रेलर जो भी आये ट्रेंड कर जाता है. माना जा रहा है कि ये फिल्म पोस्ट-कोविड दौर के रिकॉर्ड्स तो तोड़ेगी ही, प्री-कोविड के भी कई रिकॉर्ड्स पार कर जाएगी. ख़बर यह भी आई है KGF 2 की प्री-बुकिंग बहुत जोरो शोरो से बुक हो रही है।  यह फिल्म 14 अप्रैल को कन्नड़, तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम में रिलीज़ होगी।

कर्नाटक में KGF 2 की एडवांस-टिकट बुकिंग ख़त्म हो गई है. और जब आप ‘फ़र्स्ट-डे फ़र्स्ट-शो’, की बात करे तो अनुमान यही माना जाता है 9 बजे सुबह वाला शो. लेकिन इस फ़िल्म ने इस को भी बदल दिया है. कर्नाटक में मूवी के 3 बजे रात में पहला शोज़ लगा हुआ हैं और इन शोज़ की बुकिंग भी ख़त्म हो चुकी है.

यह केवल कन्नड़ में ही नहीं, हिंदी बोलने वालो के लिए भी फ़िल्म के लीड ‘रॉकी भाई’ का बराबर भौकाल है. हिंदी में KGF-2 की बुकिंग में 12 घंटे में करीब 1.7 लाख टिकट बिके हैं, फिल्म ने अभी तक कुल कमाई कन्नड़ में 3.35 करोड़, हिंदी में 10.30 करोड़, मलयालम में 1.80 करोड़, तेलुगु में 4 लाख, तमिल में 1.90 करोड़ रुपये के टिकट्स बुक हो चुके हैं. टोटल 17.24 करोड़ रुपये तक प्री बुकिंग में कमा ली है।

प्री-बुकिंग का रिकॉर्ड YRF की फ़िल्म ‘वॉर’ के नाम है. 32.5 करोड़ रुपये. इसके बाद लिस्ट में ‘बाहुबली-2’ और ‘टाइगर ज़िंदा है’ का नम्बर आता है.

ये भी पढ़ें- Oops Moment : Nia Sharma ने पहनी जालीदार ड्रेस, कैमरे में दिख गया अंदर का सब कुछ

KGF 2 का रिकॉर्ड ब्रेकिंग ‘कल्ट’

KGF 2 की राइटिंग और डायरेक्शन प्रशांत नील ने और प्रोडक्शन विजय किरागंदूर ने किया है. ‘होम्बले फ़िल्म्स’ की टीम वर्ल्ड लेवल पर अपनी पहुंच बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. विजय के अनुसार, फ़िल्म पहले ही एडवांस बुकिंग रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर है. प्रोडक्शन हाउस के मुताबिक़, फ़िल्म ग्रीस, यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी, सिंगापुर, जीसीसी देशों, जॉर्डन, अफ्रीका, फिलीपीन्स, इज़राइल और यूरोप के 28 से ज़्यादा देशों में रिलीज़ होगी. फ़िल्म के प्रोड्यूसर विजय ने कहा,

“यह दुनिया भर में लगभग 8,000 स्क्रीन्स और भारत में 6,000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई ‘बाहुबली: 2’ के बाद अपने आप में एक रिकॉर्ड है. हम पहले ही यूके और यूएस में रिकॉर्ड नंबर में टिकट बेच चुके हैं. फ़िल्म के क्रेज़ ने भाषा की बाउंड्री को पार कर लिया है, क्योंकि हिंदी डब की फैन-फॉलोइंग बराबर ही है. भारत में फ़ैन्स सुबह 4 बजे के शो के लिए भी लाइन में हैं.”

पहली वाली KGF, यानी पार्ट-1 के नाम भी कई रिकॉर्ड्स हैं. जैसे, पांच भाषाओं में एक साथ रिलीज़ होने वाली पहली भारतीय फ़िल्म थी KGF. कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री में सबसे ज़्यादा ओपेनिंग नंबर्स देने में भी फ़िल्म का नाम आता है.

KGF फ़िल्म के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है, जिसमें कहीं लोग, तो कहीं गाड़ियां ड्रोन-व्यू से ‘KGF’ बनाते हुए दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Rakhi Sawant नए लुक में पैपराजी को दे रही थी पोज़, Urfi Javed ने कर दिया यह काम

US में रिलीज़ के लिए मेकर्स में ‘सारिगामा सिनेमा’ के साथ पार्टनरशिप की है. यूएस में फिल्म 13 अप्रैल को प्रीमियर होगी और जबर प्रचार-प्रसार चल रहा है. बड़े-बड़े बिलबोर्ड्स पर फ़िल्म का टीज़र और मोशन पोस्टर्स दिख रहे हैं.

अब ये फिल्म आने वाले टाइम में एक कल्ट बनती है और बनी रहती है कि नहीं, यह तो फिल्म देखकर पता चलेगा, लेकिन जो बज़ इसने बनाया है, यह अपने आप में एक कल्ट है.

ये भी पढ़ें- Malaika Arora ने एक्सीडेंट के बाद पहली बार शेयर की फोटो, पर नहीं दिखाया पूरा फेस