sapna-chaudhary-dance

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) 25 सितंबर को 29 वां जन्मदिन मना रही हैं। सपना चौधरी की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उनका डांस देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। सपना चौधरी के प्रशंसकों में इजाफा ‘बिग बॉस’ के बाद और हुआ।

सपना रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीजन 11’ में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं। शो के दौरान सपना के बेबाक अंदाज ने लोगों का दिल जीता। ‘बिग बॉस सीजन 11’ को आए हुए 2 साल हो चुके हैं और जल्द ही सीजन 13 शुरू होने वाला है। सपना के जन्मदिन पर आपको उनकी जिंदगी के कुछ तथ्यों के अलावा तस्वीरों में बदलता हुआ लुक भी दिखाते हैं। 

https://www.youtube.com/watch?v=fc94PphrEl8

सपना चौधरी की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने बहुत ही कम उम्र में पिता को खो दिया। जिसके बाद घर की जिम्मेदारी सपना पर आ गई। उन्होंने अपनी मां, भाई और बहन के लिए काम करना शुरू कर दिया। सपना लगातार स्टेज डांस करती थीं। उनके गाने और डांस स्टेप सुपरहिट रहे।

सपना ने धीरे-धीरे पूरे हरियाणा में खूब नाम कमाया। उनका पहला प्रोग्राम 10 दिसंबर 2012 में हरियाणा के कैथल जिले में हुआ। उस प्रोग्राम के लिए सपना को पैसे नहीं मिले लेकिन अगले ही प्रोग्राम के लिए उन्होंने करीब 3 हजार रुपये की कमाई की।

सपना चौधरी की जिंदगी में वो दौर ऐसा था जब वो एक दिन में 30 से 35 प्रोग्राम करती थीं। लगातार काम करते हुए सपना थक भी जाती थीं लेकिन परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि वो घर पर बैठ सकें।

सपना ने अपने पैसे से बड़ी बहन की शादी की। शुरुआती दिनों में 3 हजार रुपए कमाने वाली सपना आज एक शो के लाखों रुपये लेती हैं।

https://twitter.com/_sapnachoudhary/status/1176421033470910464

Leave a comment

Your email address will not be published.