पीली साड़ी में लिपटी Hina Khan ने दिखाया हुस्न का जलवा, फैंस बोले नजर न लग जाए

अपने करियर के दौरान लगभग 20 प्रतिष्ठित पुरस्कार जीत चुकी Hina Khan सोशल मीडिया पर अधिकतर एक्टिव रहती हैं। हाल ही में Hina Khan ने किसी ब्रांड के लिए पीली साड़ी में फोटो शूट कराई है। उन्होंने अपने इस ब्रांड की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर की है।

कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित

अपने करियर के दौरान यह अभिनेत्री लगभग 20 प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी है। जिसमें स्टार परिवार अवॉर्ड्स, ग्लोबल इंडियन फिल्म एंड टीवी ऑनर्स, सोल इंटरनेशनल ड्रामा अवॉर्ड्स, बिग स्टार यंग एंटरटेनर्स अवॉर्ड्स, और पीपल्स चॉइस इंडिया आदि शामिल है।

टीवी एक्ट्रेस हिना खान एक पत्रकार बनना चाहती थी। उन्होंने एयर होस्टेस कोर्स के लिए अप्लाई भी किया था, लेकिन मलेरिया होने के चलते वह इसमें शामिल नहीं हो सकी, और बीच में ही उन्हें एक्टिंग का ऑफर मिला जिससे कि उनका करियर आगे बढ़ सका।

कैसे हुई करियर की शुरुआत

इस अभिनेत्री का जन्म 2 अक्टूबर 1986 को जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। हिना खान एक सुन्नी मुस्लिम है।साल 2009 में हिना खान ने सीसीए स्कूल ऑफ मैनेजमेंट गुड़गांव से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई पूरी की।

स्टार प्लस के अन्य धारावाहिकों में हिना खान ‘सपना बाबुल का’ ‘बिदाई’ ‘चांद छुपा बादल में’ और ‘मास्टर शेफ इंडिया कुकिंग शो-3’ में अतिथि की भूमिका में भी नजर आ चुकी हैं।

‘रिश्ता क्या कहलाता है’ से मिली पहचान

साल 2009 में इस अभिनेत्री ने ‘यह रिश्ता क्या कहलाता है’ धारावाहिक से अपने करियर की शुरुआत की थी। उनका यह सीरियल बहुत ही हिट साबित हुआ था। इस धारावाहिक में हिना खान ने अक्षरा का किरदार निभाया था, जिसको बहुत अधिक सराहा गया। इसी धारावाहिक से इस अभिनेत्री को पहचान मिल सकी। यह अभिनेत्री धारावाहिकों के साथ साथ हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी है।

Read Also:-Neha Sharma को इस रिवीलिंग ड्रेस में देखने के बाद आंखें रह जाएंगी दंग