Crime Patrol Actress Preksha Mehta commits suicide
Crime Patrol Actress Preksha Mehta commits suicide

एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में सपनों के खोने के बारे में लिखा, प्रेक्षा ने सोमवार रात आत्महत्या कर ली पुलिस का कहना है कि “हम इस मामले में एक विस्तृत जांच कर रहे हैं,” प्रेक्षा मेहता ने लाल इश्क और मेरी दुर्गा जैसे टीवी शो में अभिनय किया है।

25 साल की टेलीविजन अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने सोमवार रात मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने घर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा कि क्राइम पेट्रोल जैसे शो में दिखाई देने के लिए जानी जाने वाली सुश्री मेहता को उनके परिवार ने मंगलवार सुबह अपने कमरे में लटका पाया और अस्पताल ले जाया गया। सुश्री मेहता ने लॉकडाउन से पहले मुंबई से इंदौर की यात्रा की थी और माना जाता है कि कोरोनोवायरस के प्रकोप से हुए नुकसान के कारण अवसाद से पीड़ित थी। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीता मेहता ने एक सुसाइड नोट छोड़ा।

ये भी पढ़ें: सलमान खान के जवाब ने भाग्यश्री का दिल जीत लिया…!

हीरा नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी राजीव भदोरिया ने कहा, “हमारी शुरुआती जांच के दौरान, हम मानते हैं कि वह अवसाद से पीड़ित थी। हम इस मामले में विस्तृत जांच कर रहे हैं।” पोस्टमार्टम करवाया गया है, रिपोर्ट आते ही आगे की जाँच के बाद जानकारी दी जाएगी।

प्रेक्षा मेहता का उनके असत्यापित इंस्टाग्राम अकाउंट पर आखिरी संदेश उनके मन की अशांत स्थिति को इंगित करता है। “सबसे बूरा होता है, सपनो का मार जाना (सपनों की मौत सबसे बुरी बात है),” उसने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा। RIP टिप्पणियों ने उनके खाते पर साझा की गई सुश्री मेहता की अंतिम तस्वीर पोस्ट की गई – गाने के बोल के साथ एक सेल्फी कैप्शन भी है।
लंबे समय से चल रहे क्राइम पेट्रोल पर एक एंथोलॉजी श्रृंखला में दिखाई देने के अलावा, प्रेक्षा मेहता लाल इश्क और मेरी दुर्गा जैसे शो में भी दिखाई दीं। राष्ट्रव्यापी तालाबंदी के कारण सभी फिल्मों और टीवी परियोजनाओं पर उत्पादन महीनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: ‘Taarak Mehta Ka Ooltah Chashma’ अभिनेता दिलीप जोशी रियल लाइफ में एक सख्त पिता हैं?

कुछ दिन पहले, टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने अपने मुंबई स्थित घर में आत्महत्या कर ली थी। पीटीआई ने बताया कि वह, सुश्री मेहता की तरह, लॉकडाउन के कारण हुए काम के नुकसान से उदास थीं।
(यदि आपको किसी ऐसे व्यक्ति के समर्थन या जानकारी की आवश्यकता है, जो आपकी मदद कर सकता है, इस संकट काल में मानसिक स्थिति को अनुकूल बनाने के लिए तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के पास पहुंचें।)

हेल्पलाइन:
AASRA: 91-22-27546669 (24 घंटे)

स्नेहा फाउंडेशन: 91-44-24640050 (24 घंटे)

मानसिक स्वास्थ्य के लिए वंदरेवाला फाउंडेशन: 1860-2662-345 और 1800-2333-330 (24 घंटे)

iCall: 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्ध: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

कनेक्टिंग एनजीओ: 18002094353 (दोपहर 12 बजे से – रात 8 बजे तक)

कोई भी आत्मघाती कदम उठाने से बचें, किसी भी प्रकार की मानसिक तनाव या कोई परेशानी हो तो अपने परिजनों, दोस्तों या की खास जो आपके करीब हो उन अपने समस्या को बताए ओर समाधान निकले अधिक आवश्यकता पड़ने पर ऊपर दिए गए हेल्पलाइन पर बात करें जल्दबाजी में कोई गलत फैसला न ले। आपका गलत कदम आपके साथ- साथ आपके परिवार जनों को भी दुःख और तकलीफ़ देगा।