box office brahmastra takes the second biggest opening of 2022 is next only to kgf chapter 2 hindi 01 1068x561 1 Brahmastra ने KGF Chapter 2 को दिया पछाड़, बनाया बड़ा कलेक्शन रिकॉर्ड

9 सितंबर को रिलीज हुई बॉलीवुड की 2022 की सबसे बड़ी फिल्म ‘Brahmastra’ अपने चौथे हफ्ते में चल रही है। आपको बता दें कि रणबीर कपूर की इस फिल्म ने रॉकिंग स्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 को भी बॉक्स ऑफिस पर पछाड़ दिया है और एक नया रिकॉर्ड दर्ज कराया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। जहां एक ओर मणि रत्नम की पीरियड ड्रामा फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ ने दो ही दिन में बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करी जिसे देखकर लोग हैरान रह गए तो वहीं दूसरी ओर रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने इन सब से दूर एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज किया जिसके बारे में यदि आप जानो तो हैरान हो जाओ। आपको ज्ञात होगा कि अप्रैल 2022 में रॉकिंग स्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 ने धमाल मजाया हुआ था और अपनी पहले ही दिन की कमाई से वह इतना ऊपर पहुंच चुकी थी कि उसकी पहले दिन की कमाई के बराबर पहुंचने के लिए बॉलीवुड की फिल्मों को 3 दिन भी कम पड़ जाए। पर इन सबसे दूर रणबीर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ ने अमेरिका में केजीएफ चैप्टर 2 को भी पछाड़ दिया। आइए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि आखिर यह कैसे हुआ।

अमेरिका में पिछड़ी केजीएफ

साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक रही केजीएफ 2 ने इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी ताबड़तोड़ कमाई करी और ओवरसीज मार्केट में लगभग 27 मिलियन डॉलर कमाए। आपको बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक पता चला है कि केजीएफ ने करीब 7.6 मिलियन डॉलर तो केवल यूएसए बॉक्स ऑफिस से ही कमा लिए थे। पर अब खबर सामने आ रही है कि रणबीर कपूर की ‘ब्रह्मास्त्र’ ने यूएसए बॉक्स ऑफिस पर केजीएफ को बड़े ही आराम से पछाड़ते हुए 7.8 मिलियन डॉलर की कमाई कर ली है।

कुछ इस प्रकार है यूएसए में सबसे कमाऊ भारतीय फिल्मों की लिस्ट, जोकि हो सकती है परिवर्तित

1) RRR – 14.5 मिलियन डॉलर्स
2) ब्रह्मास्त्र‌ – 7.8 मिलीयन डॉलर्स
3) केजीएफ 2 – 7.6 मिलीयन डॉलर्स
4) द कश्मीर फाइल्स – 4 मिलीयन डॉलर्स
5) लाल सिंह चड्ढा – 3.5 मिलीयन डॉलर्स

आपको बता दें कि यह टॉप फाइव की लिस्ट जल्द ही परिवर्तित हो सकती है क्योंकि तमिल इंडस्ट्री की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन-1’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए यूएसए में भी लगातार तीन दिन एक मिलियन डॉलर्स से भी ज्यादा की कमाई कर चुकी है। यूएसए बॉक्स ऑफिस पर कमाई करते हुए यह फिल्म 3.31 मिलियन के कलेक्शन तक पहुंच चुकी है पर दूसरी ओर लाल सिंह चड्ढा भी अभी तक थियेटर्स में लगी हुई है जिसके चलते यह पता चल रहा है कि टॉप फाइव कि यह लिस्ट जल्द ही परिवर्तित होती नजर आएगी।

Read Also:-छोटी बच्ची के डांस पर आया Rashmika Mandanna का दिल!