Karishma Kapoor: कपूर खानदान का नाम इतना फेमस है के पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री कपूर फैमिली पर टिकी है. कपूर फैमिली से बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सितारे मिले कपूर खानदान एक ऐसा हिस्सा है जो पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहा है. जब भी कपूर फैमिली से एक्टिंग की बात आती है तो सबसे पहले नाम करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) का लिया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) से पहले कपूर खानदान की एक और बेटी है जिन्होंने बॉलीवुड में अपने अभिनय से इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। जी हां हम बात कर रहे हैं करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) से पहले कपूर खानदान की बेटी संजना कपूर की बॉलीवुड की के साथ काम किया और एक अलग पहचान बनाई..

यह कोई और नहीं बल्कि राज कपूर के भाई शशि कपूर प्रिय पुत्री संजना कपूर सबसे पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री में परचम लहराया था शशि कपूर 1958 में शादी की थी जिससे उन्हें थे करण कपूर, कुणाल कपूर और बेटी संजना कपूर.

संजना ने अपने पिता शशि कपूर की तरह एक्टिंग में खूब नाम कमाया उन्होंने शशि कपूर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म से बॉलीवुड में शुरुआत की थी इस फिल्म में संजना की मां मुख्य किरदार निभा रही थी.

संजना कपूर ने अपने जीवन में बहुत काम किया है उन्होंने टीवी पर अमूल इंडिया शो को कि लगभग 3 साल तक पोस्ट किया था संजना कपूर की आखिरी फिल्म अंतिम बार साल 1994 में रिलीज हुई थे फिल्म भले ही आखरी हो लेकिन संजना काफी समय तक थिएटर इंडस्ट्री से भी जुड़ी थी.

उन्होंने अपने दादाजी यानी पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थिएटर को भी सालों तक संभाले रखा था संजना इतनी टैलेंटेड थी कि उन्हें थिएटर में किए गए कामों के लिए फ्रेंच सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है.