Ayushmann Khurrana's film 'Bala' caught in controversy, accused of theft,
Ayushmann Khurrana's film 'Bala' caught in controversy, accused of theft,

‘उजड़ा चमन’ के निर्माताओं ने आयुष्मान खुराना की आगामी फिल्म ‘Bala’ के निर्माताओं के खिलाफ कंटेंट चोरी के मामले को वापस ले लिया है, फिल्म ‘Bala’ नए विवाद में फंस गई है. निर्माता कमल कांत चंद्रा ने आरोप लगाया कि फिल्म की पटकथा को उनकी बायोपिक से लिया गया है. उन्होंने कहा कि अमर कौशिक द्वारा इस निर्देशित फिल्म की रिलीज़ पर ‘परमोंट रोल लगा देनी चाहिए’.

कमल कांत चंद्रा ने भी आईएएनएस को बताया कि अभिनेता की 2017 की फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ के प्रमोशन के दौरान आयुष्मान खुराना से संपर्क किया और अपनी कहानी उनसे साझा की. यह मूल रूप से मेरी बायोपिक है. यह मेरी जिंदगी की कहानी है… मैं ‘बरेली की बर्फी’ के प्रमोशन के दौरान आयुष्मान से मिला था.’

इसे भी पढ़ें: पानीपत ट्रेलर प्रिव्यू, खास लोगों को दिखाया पानीपत का ट्रेलर (Panipat trailer), संजय दत्त ने लूट ली महफिल

आयुष्मान खुराना से लगभग एक साल तक कॉन्टेक्ट में रहने के बाद उनके टीम ने कमल कांत को कहा कि आयुष्मान को गंजे आदमी का रोल करने में कोई दिलचस्पी नहीं थी. दिसंबर 2018 में, मैंने पढ़ा कि आयुष्मान एक फिल्म में उम्र से पहले गंजे हुए एक लड़के का रोल करने वाले हैं और वो फिल्म कमल कांत की नहीं है. चंद्रा ने आईएएनएस को बताया, ‘मैं हैरान था. मैंने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा था. मैंने मार्च में बॉम्बे हाईकोर्ट में उनके और निर्माताओं के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था. फिल्‍म ‘बाला’ प्रोड्यूसर दिनेश विजान की कंपनी ने कहा कि वे उस समय स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे.

उन्‍होंने कहा, ‘मैंने अक्टूबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. सुप्रीम कोर्ट में 4 नवंबर को सुनवाई हुई थी. सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट को आदेश दिया है कि वह 8 नवंबर को ‘बाला’ की रिलीज से पहले मामले का समाधान निकाले.’

‘उजड़ा चमन’ की टीम और कमल कांत चंद्रा के अलावा, जयपुर आधारित फिल्‍ममेकर नमन गोयल ने भी ‘बाला’ के मेकर्स पर कंटेंट चोरी करने का आरोप लगाया था. गोयल ने आरोप लगाया है कि फिल्म का कथानक उनकी लघु फिल्म जैसा है.

इसे भी पढ़ें: Sye Raa Narasimha Reddy Movie Review: अमिताभ और चिरंजीवी का एक्शन देखना है तो जरूर देखें

फिल्‍म ‘बाला’, जिसमें भूमि पेडनेकर और यामी गौतम भी हैं, 8 नवंबर को रिलीज होगी. कमल कांत चंद्रा मार्कशीट के निदेशक हैं, जिसमें महेश भट्ट हैं।