Amitabh Bachchan : अगर दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री की बात की जाए तो सबकी जुबान पर बॉलीवुड का ही नाम सबसे पहले आता है वही प्रत्येक साल उनके चाहने वालों को कई फिल्में भी देखने को मिल जाती हैं जिसमें से कुछ हिट हो पाती हैं वह ज्यादा दर्द तो फैंस को खुश करने में फिल्में सफल नहीं हो पाती लेकिन इन सबके बीच कुछ ऐसी भी फिल्मी बॉलीवुड इंडस्ट्री में देखने को मिली है जो हमेशा के लिए लोगों के दिलों में बस गई है तो एक ऐसी ही अमिताभ की (Amitabh bachchan) फिल्म थी शोले!

क्या है मामला?
दरअसल फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) ने जय का किरदार निभाया था और जबकि उनकी रियल लाइफ पत्नी जया बच्चन भी मौजूद थी जो कि फिल्म की अहम भूमिका में दिखाई गई थी फिल्म में जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की जबरदस्त एक्टिंग से सभी लोग वाकिफ हैं लेकिन यह बात तो बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की गलती की वजह से जया बच्चन प्रेग्नेंट हो गई थी!

बता दें, शोले को बॉलीवुड इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक माना जाता हैं. जय-वीरू, गब्बर से लेकर धन्नो और कालिया तक फिल्म का एक-एक करेक्टर आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. फिल्म का एक-एक डायलोग आज भी लोगों की जुबान पर बना रहता हैं.