Amir Khan Birthday: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपना 57 वा जन्मदिन मना रहे हैं आमिर खान देखने में इतने फिट है कि कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. आमिर खान बॉलीवुड के उन सुपरस्टार में से हैं जिनका नाम ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि पूरी दुनिया में फैला हुआ है. आमिर खान की लव लाइफ हमेशा ही चर्चा में रही है और वह भी क्यों ना उनकी लव लाइफ बहुत इंटरेस्टिंग है आइए जाने..

आमिर खान की पहली पत्नी किरण राव से जब आमिर खान ने तलाक लिया तब फैंस का दिल टूट गया तलाक की खबरों के बीच आमिर खान के अफेयर की खबरें भी तेजी से उड़ी लेकिन इस बार आमिर खान ने कोई रिएक्शन नहीं दिया, आमिर खान ने उनके और किरण रहोगे रिश्ते पर खुलकर बात की और बताया कि दोनों हम भले पति पत्नी ना रहे आज भी अच्छे दोस्त हैं किरण राव और आमिर खान ने अलग होने की जानकारी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर दी थी जिसके बाद फैंस का पूरी तरीके से दिल टूट गया था.

इसे भी पढ़ें- Rohit Shetty कभी करते थे एक्ट्रेस की साड़ियों में प्रेस, आज बन चुके हैं सुपरहिट डायरेक्टर

आमिर खान की पहली पत्नी रीना के साथ भी काफी इंटरेस्टिंग लव स्टोरी रही, हाल ही में आमिर खान ने उनकी असफल शादी और बच्चों पर बात की जिस पर आमिर ने बताया- कि उन्होंने हमेशा ही परिवार से ज्यादा अपने करियर पर फोकस किया है. रिश्तों पर आगे बात करते हुए आमिर कहते हैं, ‘मैं अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पाया. पर पर अब मैं अपने पेरेंट्स, भाई-बहनों, पहली वाइफ रीना, किरण, रीना के पेरेंट्स, किरण के पेरेंट्स और बच्चों के साथ एक नई शुरूआत करूंगा. इन सभी लोगों को आमिर ने दिल के करीब बताया है.

मात्र 18 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत करने वाले आमिर कहते हैं कि कहते हैं कि ‘मैं अपने काम में इतना डूबा हुआ था कि अपनों को ज्यादा समय नहीं दे सका.’ फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध में आमिर अपनी प्रोफेशनल लाइफ में पास होते गये, लेकिन रिश्तों के मामले में वो फेल हो रहे थे. इसकी वजह बताते हुए कहते हैं कि मुझे लगता था कि परिवार मेरे साथ है. इसलिये मैं उन्हें भूलकर दर्शकों का दिल जीतने में लगा था.

आमिर ने इस बात का खुलासा किया कि उनकी दोनों शादियों क्यों ड्यूटी आमिर खान ने अपनी हर फिल्म में अपना बेस्ट नहीं बल्कि बेस्टेस्ट दिया है उनकी फिल्मों में गलतियों की गुंजाइश नहीं रहती है लेकिन इन सब में आमिर यह भूल गए कि वह एक पति और पिता भी है इसीलिए आमिर ने दो बार शादी कर के नए सफर की शुरुआत की पर कोई रिश्ता नहीं लग पाया आमिर की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी, जिसमें उनके दो बच्चे जुनैद और आयरा खान हुए. वहीं दूसरी शादी किरण राव से हुई. किरण और आमिर के बेटे का नाम आज़ाद राव खान है.

आमिर ने इस बात का खुलासा किया कि उनसे गलतियां हुई है और वह गलतियां नहीं दोहराएंगे और उन पर काम करके जल्दी सुधार करेंगे.

इसे भी पढ़ें- Amir Khan Birthday: कभी सड़कों पर पोस्टर लगाते थे एक्टर, आज हैं करोड़ों दिलों की धड़कन