बड़े पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस और टीवी इंडस्ट्री की सबसे ग्लैमरस और सक्सेसफुल एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का हर कोई दीवाना है दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने कई फिल्मों में काम किया है उन्होंने अपने करियर में काम को इतनी गहराई से किया के विवादों से उनका नाता बहुत कम रहा दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) से जुड़े कई ऐसे किस्से जिनके बारे में कोई नहीं जानता है हम आपको बताने जा रहे हैं.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) साल 2007 से सबकी निगाहों पर आ गई. 2007 में फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट हो गई. दीपिका ने अपने 15 साल के करियर में खूब काम किया है 23 फिल्मों में लीड रोल प्ले करने वाली दीपिका आज इंडस्ट्री की हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस बन चुकी है.

दीपिका ने कई फिल्मों में अलग-अलग एक्ट्रेस और एक्टर्स के साथ काम किया बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी दीपिका की एक्टिंग की खूब तारीफ करते हैं दीपिका का जलवा आज भी बरकरार है तीन बार फिल्म फेयर अवार्ड जीत चुकी दीपिका ने अपने करियर में दीपिका ने 4 ब्‍लॉकबस्‍टर, 6 फ्लॉप, 6 हिट, 1 सुपरहिट फिल्‍में दी हैं। दीपिका का नाम 2018 में प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन जी 100 मोस्ट इनफ्लुएंशल लिस्ट में भी आया था जो कि अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है दीपिका की स्माइल का हर कोई दीवाना है इनका की फिल्मों ने काफी अच्छी कमाई की है.

ओपनिंग डे पर दीपिका की टॉप-5 फिल्‍मों (Deepika Padukone Top 5 Films) की बात करें तो इसमें सबसे ऊपर है शाहरुख खान के साथ ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’, जिसने 2014 में रिलीज डे पर 36.31 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। इसके बाद शाहरुख के साथ ही ‘चेन्‍नई एक्‍सप्रेस’ ने 8 अगस्‍त 2013 को ओपनिंग डे पर 30.48 करोड़ रुपये कमाए। तीसरे नंबर पर ‘ये जवानी है दीवानी’ है, जिसने पहले दिन 19.42 करोड़ की कमाई की। चौथे नंबर पर ‘पद्मावत’ है, जिसकी पहले दिन की कमाई 18.21 करोड़ रुपये थी। जबकि पांचवे नंबर पर ‘राम-लीला’ है। इस‍ फिल्‍म ने 2013 में ओपनिंग डे पर 14.91 करोड़ रुपये का बिजनस किया था।

दीपिका पादुकोण ने इन फिल्मों पर काम किया है ओम शांति ओम, बचना ए हसीनो, चांदनी चौक टू चाइना, लव आज कल, कार्तिक कॉलिंग कार्तिक, हाउसफुल, लफंगे परिंदे, ब्रेक के बाद, खेलें हम जी जान से, आरक्षण, कॉकटेल, रेस 2, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस, गोलियों की रासलीला रामलीला, फाइंडिंग फैनी, हैप्पी न्यू ईयर, पीकू, तमाशा, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, छपाक, दीपिका ने इन फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभा कर सबके दिलों में जगह बनाई है.