PM Narendra Modi की रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सभी मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे | Bharat Gossips

PM Narendra Modi की रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सभी मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार को एक रैली को संबोधित करेंगे जिसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

रामलीला मैदान पुरानी दिल्ली के दरियागंज से करीब एक किलोमीटर दूर है, जहां संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी।

इसे भी पढ़ें: PNB Scam: CBI ने नीरव मोदी के खिलाफ दायर किया आरोप पत्र

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक अर्द्धसैनिक बलों की 20 कंपनियों को तैनात किया गया है। प्रत्येक कंपनी में 70 से 80 जवान होते हैं।

security PM Narendra Modi की रैली के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सभी मार्गों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे
Tight security arrangements for PM Narendra Modi rally, CCTV cameras installed on all routes

उन्होंने कहा, ‘‘ उपायुक्त स्तर के 20 पुलिस अधिकारी वहां मौजूद रहेंगे। दिल्ली पुलिस के 1000 जवान, ड्रोन रोधी टीम और एनएसजी कमांडो भी सभा स्थल की सुरक्षा करेंगे। इलाके में लोगों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी और दुकानें बंद रहेंगी।’’

इसे भी पढ़ें: असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, गुवाहाटी में कर्फ्यू

सूत्रों के मुताबिक, वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। बैठक में अन्य चीजों के अलावा यह फैसला लिया गया कि अफवाहों पर काबू पाने के लिए सोशल मीडिया की निगरानी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि असामाजिक तत्वों का राजधानी में प्रवेश रोकने के लिए दिल्ली आने वाले वाहनों की सीमा पर गहन तलाशी ली जा रही है। रैली के मद्देनजर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। रामलीला मैदान जाने वाले सभी मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इमारतों पर स्नाइपर तैनात होंगे।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाक से आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता का पात्र बनाने वाला विधेयक लो.स. में पेश

दिल्ली पुलिस कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) और भाजपा से करीबी संपर्क बनाए हुए है।

भाजपा नेता विजय गोयल ने एक बयान में कहा कि दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों के बाशिंदों को मालिकाना हक देने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने के लिए आयोजित इस रैली की तैयारियां जोरशोर से जारी हैं।

PTI

admin

Next Post

FATF ने Pakistan को भेजे 150 सवाल, आतंकवाद पर कार्रवाई का मांगा पूरा ब्यौरा

Sun Dec 22 , 2019
पाकिस्तान (Pakistan) की अनुपालन रिपोर्ट के जवाब में, वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (FATF) ने प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा आतंकवाद के खिलाफ की गई कार्रवाई के संबंध में कुल 150 सवाल भेजे हैं। सरकार को इस मामले में आठ जनवरी तक जवाब भेजने हैं। एफएटीएफ (FATF) ने अधिकारियों […]
FATF sends 150 questions to Pakistan, complete details sought to act on terrorism