Home Ministry Order: लॉकडाउन में गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी पर छूट नहीं

Home Ministry Order: लॉकडाउन में गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी पर छूट नहीं

देश में लॉकडाउन के कारण देश में आर्थिक गतिविधियों पर भी ब्रेक लगा हुआ है. इस बीच सरकार (Home Ministry Order) ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी नहीं होगी.

लॉकडाउन लागू किए जाने पर सरकार ने जरूरी सामानों की आपूर्ति को सुनिश्चित किए जाने की बात कही थी. लॉकडाउन में राशन, सब्जी और मेडिकल की दुकानें खुली हैं तो वहीं दूसरी तरफ जरूरी सामानों की होम डिलीवरी भी की जा रही है. हालांकि इस बीच गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि ई-कॉमर्स कंपनियों के जरिए लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी सामानों की सप्लाई पर रोक रहेगी.

ये भी पढ़ें: Corona virus पर सलमान खान ने लिखा गाना!

दरअसल, 25 मार्च को लॉकडाउन होने के बाद से ही देश में ई-कॉमर्स कंपनियां सिर्फ जरूरी सामानों की सप्लाई कर रही है. हालांकि कुछ दिन पहले ही सरकार के जरिए जारी नई गाइडलाइन में ई-कॉमर्स कंपनियां को दूसरे सामानों की बिक्री में थोड़ी छूट दी गई थी. लेकिन इन सामानों की डिलीवरी लॉकडाउन के दौरान नहीं की जा सकेगी.

3 मई तक लॉकडाउन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था. 25 मार्च से शुरू हुए 21 दिनों के लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल था. हालांकि 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने एक बार फिर देश के संबोधित किया और 19 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया, जो 3 मई तक चलेगा.

ये भी पढ़ें: Man vs Wild: पीएम मोदी के बाद रजनीकांत का स्वैग

इससे पहले सरकार ने 3 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन जारी की थी. इसके मुताबिक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स को मोबाइल फोन्स, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप और स्टेशनरी आइटम्स की बिक्री 20 अप्रैल से शुरू करने की बात कही गई थी.

admin

Next Post

सलमान खान जल्द “Being Salman Khan” का यूट्यूब चैनल करेंगे शुरू!

Tue Apr 21 , 2020
अभिनेता सलमान खान के करीबी स्रोत ने उनके सभी प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर साझा करते हुए बताया कि सलमान खान बहुत जल्द अपना खुद का यूट्यूब चैनल “Being Salman Khan” की घोषणा करने वाले हैं। यह खबर निश्चित रूप से सभी प्रशंसकों के लिए एक खुशी खबरी है […]
Salman Khan will soon start the YouTube channel of "Being Salman Khan"!