HDFC Bank and Maruti Suzuki Partners emerge to offer finance schemes

सुविधाजनक ईएमआई विकल्पों से लेकर सड़क पर 100 प्रतिशत तक, मारुति सुजुकी और एचडीएफसी ने बैंक विभिन्न ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं के अनुरूप कई वित्त योजनाएं शुरू करने की बात की। HDFC Bank and Maruti Suzuki के साथ, नई कार खरीदारों के लिए कई लचीली वित्त योजनाओं की पेशकश कर रही है

HIGHLIGHT

मारुति सुजुकी ग्राहक तीन अलग-अलग प्रकार की लचीली ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं

मारुति कारों पर 100 फीसदी ऑन रोड फंडिंग भी दे रही है

एचडीएफसी बैंक महिला ग्राहकों के लिए विशेष ब्याज दर की पेशकश कर रहा है

चोलामंडलम वित्त और आईसीआईसीआई बैंक के साथ साझेदारी में विभिन्न वित्त विकल्प के एक मेजबान को रोल आउट करने के कुछ ही दिनों बाद, मारुति सुजुकी इंडिया ने नई कार खरीदारों के लिए लचीली वित्त योजनाओं की एक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ हाथ मिलाया है। लचीली ईएमआई विकल्पों से लेकर 100 फीसदी ऑन-रोड फंडिंग, पैकेज में विभिन्न ग्राहकों की विभिन्न आवश्यकताओं के अनुरूप कई वित्त योजनाएं प्रदान की जाती हैं। कंपनी का कहना है कि इन योजनाओं से उपभोक्ताओं के लिए एक नई कार खरीदना आसान हो जाएगा, जो कोरोनोवायरस महामारी के कारण वित्तीय दबाव का सामना कर सकता है।

ये भी पढ़ें: Lockdown 5.0: होंगे नए नियम, जानें सबकुछ

नई वित्त योजनाओं के तहत, मारुति सुजुकी ग्राहक विभिन्न प्रकार के लचीले ईएमआई विकल्पों का लाभ उठा सकते हैं। पहला स्टेप-अप EMI प्लस बैलून स्कीम है, जो रु। की बहुत कम शुरुआती ईएमआई प्रदान करता है। 84 महीनों के ऋण कार्यकाल के लिए 1,111 प्रति लाख। दूसरे विकल्प में रुपये से शुरू होने वाली ईएमआई शामिल है। वेतनभोगी के लिए पहले छह महीने के लिए 899 और स्वरोजगार वाले ग्राहकों के लिए पहले तीन महीने और नियमित दरें लागू होंगी। तीसरी, फ्लेक्सी ईएमआई योजना, ग्राहकों को लोन के टेनर के लिए हर साल 3 महीने के लिए कम ईएमआई चुनने का विकल्प देती है। इसके अतिरिक्त, कार खरीदारों के पास 100 प्रतिशत ऑन-रोड फंडिंग और महिला ग्राहकों के लिए विशेष ब्याज दर का लाभ उठाने का विकल्प भी होगा।
साझेदारी पर बात करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हमें विश्वास है कि खुदरा वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ हमारे सहयोग से हमारे ग्राहकों को लाभ होगा। यह खरीदारों के लिए एक लाभ का सामना कर सकता है।” COVID-19 लॉकडाउन के बीच संसाधन की कमी। नई कार खरीदार उन योजनाओं के एक होस्ट से चयन कर सकते हैं जो कम भुगतान विकल्प और कम EMI की पेशकश करेंगे। यह विशेष रूप से प्रवेश स्तर के खंडों में ग्राहकों की मदद करेगा। इसके अलावा, डिजिटल संवितरण इसे और अधिक बनाता है। वर्तमान समय में ग्राहकों के लिए सुविधाजनक है। ”

कार खरीदारों के पास 100 प्रतिशत ऑन-रोड फंडिंग और महिला ग्राहकों के लिए विशेष ब्याज दर का लाभ उठाने का विकल्प होगा

ये भी पढ़ें: Coronovirus-theme वाली कला के साथ एक अनूठी कला कृति

एचडीएफसी बैंक के रिटेल एसेट्स के कंट्री हेड अरविंद कपिल ने कहा, “एचडीएफसी बैंक को सुविधा और ग्राहक आनंद प्रदान करने के लिए फोकस्ड सॉल्यूशंस और ऑपरेटिंग प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने में विशेषज्ञता है। यह साझेदारी हमारे ग्राहकों, उत्पादों और प्रक्रियाओं को देगी। उन्हें अपनी सुविधा पर और अपनी पसंद के उपकरण पर ऋण लेने में सक्षम करें “

इसके अलावा, मौजूदा सामाजिक दूरी के मानदंडों और भौतिक दस्तावेज़ीकरण को कम करने की आवश्यकता के अनुरूप, एचडीएफसी बैंक भी मारुति सुजुकी ग्राहकों को एक अनुमोदन के बाद कागज रहित डिजिटल संवितरण का विकल्प प्रदान करेगा। यह बैंक की ओर से उद्योग की पहली पहल है और यह कार्यक्रम गैर-एचडीएफसी बैंक ग्राहकों को भी दिया जाएगा।

हमने पहले ही अन्य कार निर्माता कंपनियों जैसे टाटा मोटर्स, महिंद्रा, और मर्सिडीज-बेंज इंडिया से समान वित्त योजनाओं और योजनाओं को देखा है। किआ मोटर्स इंडिया भी इसी तरह की रणनीति पर काम कर रही है और जल्द ही इसके अनुकूलित वित्त विकल्प जारी करने की संभावना है।