Gold Price Today: कीमत में आई बड़ी गिरावट, सोना-चांदी खरीदारों की बल्ले-बल्ले | Bharat Gossips

Gold Price Today: कीमत में आई बड़ी गिरावट, सोना-चांदी खरीदारों की बल्ले-बल्ले

सोना-चांदी की कीमत लगातार नीचे फिसलती जा रही है, जिससे ग्राहकों में खरीदारी को लेकर काफी उत्साह भी देखा जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों के सुस्त संकेतों के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत में गुरुवार को 608 रुपये की गिरावट देखने को मिली, जबकि चांदी भी 1,214 रुपये कमजोर रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सोना भाव 608 रुपये गिरकर 52,463 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा, जबकि चांदी 1,214 रुपये घटकर 69,242 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। आप सोना-चांदी की खरीदारी का मन बना चुके हैं तो यह मौका आपके लिए बहुत अच्छा है।

यह भी पढ़ें: Paytm को प्ले स्टोर से हटाया, नियमों के उल्लंघन का आरोप

पिछले सत्र के कारोबार में सोना 53,071 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 70,456 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, दिल्ली सर्राफा हाजिर बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 608 रुपये टूटा। यह अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकवाली के रुख को दर्शाता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के रुख के साथ 1,943.80 डॉलर प्रति औंस और चांदी 26.83 डॉलर प्रति औंस पर रही। 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 Schedule announced: BCCI ने जारी किया टूर्नामेंट का शेड्यूल

पटेल ने कहा, अमेरिका के फेडरल रिजर्व की खुला बाजार समिति की बैठक के बाद डालर सूचकांक के उछलने से सोने में बिकवाली का जोर रहा। अमेरिका के केन्द्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने 2023 तक ब्याज दरों को शून्य के करीब बनाये रखने का संकेत दिया है। फेडरल रिजर्व ने आर्थिक रिकवरी की गति धीमी रहने के मद्देनजर यह संकेत दिया है।

यह भी पढ़ें: समुद्र से बाहर आई अजीबोगरीब चीज़, कीमत 48 लाख रुपये

– विदेशी बाजारों में भी सोने के भाव में गिरावट

विदेशी बाजार में आज हाजिर सोना 0.3% गिरकर 1,954.42 डॉलर प्रति औंस हो गया। दूसरी कीमती धातुओं में चांदी 0.8% गिरकर 27 डॉलर प्रति औंस पर आ गई। प्लेटिनम 0.9% गिरकर 959.58 डॉलर प्रति डॉलर पर आ गया। अमेरिका के केंद्रीय बैक फेडरल रिजर्व के पॉलिसी मेकर्स ने संकेत दिया कि उनकी बेंचमार्क शॉर्ट टर्म ब्याज दर कम से कम 2023 तक शून्य के आसपास रहेंगी।

admin

Next Post

CarryMinati 'नहीं जा रहा Bigg Boss में' - भुवन बाम ने दिया रिएक्शन!

Fri Sep 18 , 2020
पॉपुलर रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) जल्दी की शुरू होने जा रहा है. लोगों के मन में अभी भी यही सवाल है कि इस बार बिग बॉस (Bigg Boss-14) के घर में कौन-कौन प्रतियोगी बनकर जाएंगी. हाल ही में खबर आई कि यूट्यूबर कैरी मिनाटी (CarryMinati) भी बिग बॉस […]
CarryMinati 'not going in Bigg Boss' - Bhuvan Bam reacted!