GOLD PRICE: इतना महंगा हो जाएगा सोना दिवाली तक | Bharat Gossips

GOLD PRICE: इतना महंगा हो जाएगा सोना दिवाली तक

GOLD PRICE: कोरोना वायरस की महामारी के बीच ही सोने चांदी के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है. माह सितंबर में भी सोना लगभग 5684 रुपए तक सस्ता हुआ था, जिसके बाद अब यही सवाल बना हुआ है कि अब सोने के दाम कितने नीचे गिरेंगे. सोना भी लगातार सस्ता हो रहा है. बात करें अगर सोने के भाव की तो अब तक सोना ₹50000 के आसपास आ पहुंचा है.

जल्द ही दीपावली का त्यौहार आने वाला है, ऐसे में सभी यह जानना चाहते हैं कि, 10 ग्राम सोने की कीमत लगभग कितनी होगी. निवेशको के साथ-साथ आम आदमियों के मन में भी यही सवाल उठ रहा है कि सोने की कीमत आने वाले दिनों में कितनी हो सकती है. पूरी दुनिया के स्टॉक मार्केट में भी कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: कीमत में आई बड़ी गिरावट, सोना-चांदी खरीदारों की बल्ले-बल्ले

सोने की कीमतों के अलावा करेंसी मार्केट में भी रिकवरी आई है. शेयर बाजारों में भी रिकवरी देखने को मिली, सोने की कीमतों में तेजी से उतार-चढ़ाव हो रहा है. सर्राफा बाजार में भी 30 सितंबर तक सोना 5684 रुपए प्रति 10 ग्राम के हिसाब से सस्ता हुआ. अगर बात की जाए चांदी की कीमतों की तो चांदी में भी अब करीब 16034 रुपए तक गिरावट आ चुकी है.

gold 1 GOLD PRICE: इतना महंगा हो जाएगा सोना दिवाली तक

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंसियल सर्विस के कमोडिटी वाइस प्रेसिडेंट के द्वारा सोने के भाव को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि, ”सोने की कीमतों में गिरावट होने का अंदाजा गलत साबित हो सकता है, अभी सोने का भाव 50000 के दायरे में है, और चांदी 60,000 में है. सोने चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है. फिर भी दिवाली के त्यौहार तक सोने की कीमतों में कोई बड़ी गिरावट नहीं हो पाएगी. हो सकता है दिवाली तक सोना 50 से ₹52000 प्रति ग्राम की कीमत में आ जाए”. शेयर बाजारों कीमतों में तेजी आई है.

ये भी पढ़ें: ड्रग्स की कहानी नशे में बॉलीवुड सितारों ने पार की सभी हदे!

कोरोना वायरस की महामारी के बाद रुपए की कीमत 73-74 प्रति डॉलर की रेंज में आ चुकी है. डॉलर में तेजी आई तो लॉन्ग टर्म में सोने की कीमत और भी बढ़ सकती है. इस हिसाब से प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत लगभग 60 से 70 तक हो सकती है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद सभी देश अब अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. अगले साल तक डॉलर की कीमत भी मजबूत हो जाएगी, जिससे सोने के दामों में तेजी आ सकती है.

अगस्त महीने की बात की जाए तो, सर्राफा बाजारों में सोने की कीमत 56254 तक आ पहुंची थी. वहीं चांदी लगभग 76008 रुपए प्रति किलो के हिसाब से थी. फिलहाल, यह नहीं कहा जा सकता है कि, सोने की कीमत में अभी और गिरावट आएगी.

admin