दिल्ली एम्स में लगी आग, दमकल की 34 गाड़ियां मौजूद, कई विभाग बंद | Bharat Gossips

दिल्ली एम्स में लगी आग, दमकल की 34 गाड़ियां मौजूद, कई विभाग बंद

राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में शनिवार शाम भीषण आग लग गई। आग लगने से एम्स में अफरा-तफरी का माहौल है। आग शाम करीब पांच बजे लगी है। आग शार्ट-सर्किट की वजह से लगी है। करीब डेढ़ घंटे बाद दमकल की 34 गाड़ियों की मदद से आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया था, लेकिन एम्स में फिर से आग लग गई।

इमरजेंसी को खाली करा दिया गया है। टीचिंग ब्लॉक में शनिवार को दो बार आग लग गई । अब आग तीसरी से होते हुए पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने में जुटी हुईं हैं। बताया जा रहा है कि आग ने विकराल रूप ले लिया है। आग की तेज लपटें और आसमान में काले धुंए का गुबार निकलता दिख रहा है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

आग अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के करीब एम्स के टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी है। आग लगने की वजह से एहतियात के तौर पर इमरजेंसी लैब, वार्ड एबी-1, सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी एरिया और ऑर्थो ऑपरेशन थियेटर को बंद कर दिया गया है।

आग लग जाने के कारण पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। सीढ़ियों और दोनों मंजिलों पर धुएं के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि पीसी ब्लॉक आग से बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ है। बी ब्लॉक भी प्रभावित हुआ है।

जिस इमारत में आग लगी है वहां टीचिंग जैसे दूसरे कार्य होते हैं। एबी वार्ड (ऑर्थोपेडिक यूनिट) से मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।

एम्स में आग की लगातार यह तीसरी घटना है। पहले दो बार एम्स के ट्रामा सेंटर में आग लग चुकी है। ये हाल तब हैं जब छह पेज का दो बार अलर्ट जारी हो चुका है। सभी विभागों के साथ जिम्मेदार लोगों को शॉर्ट सर्किट की घटनाओं को लेकर अलर्ट पर रखा गया है।

आग पहले टीचिंग ब्लॉक के दूसरे मंजिल पर थी, लेकिन अब नीचे और ऊपर भी फैल गई हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

वीडियो वायरल | बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिक के सिर से उछलकर गिरी पगड़ी

Sat Aug 17 , 2019
download 1 दिल्ली एम्स में लगी आग, दमकल की 34 गाड़ियां मौजूद, कई विभाग बंद