Discussion On Exam: कल PM मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा' | Bharat Gossips

Discussion On Exam: कल PM मोदी करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’

Discussion On Exam: कल पीएम मोदी स्कूली छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Discussion On Exam) करेंगे. पहले ये कार्यक्रम 16 जनवरी को आयोजित किया जाना था, लेकिन देश भर में पोंगल, मकर संक्रांति, लोहड़ी, ओणम और अन्य त्योहारों के कारण 20 जनवरी को स्थगित कर दिया गया था.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने उन चुनिंदा छात्रों के लिए एक खास प्रतियोगिता का आयोजन किया, जो व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उनके प्रश्न पूछेंगे. यह प्रतियोगिता केवल कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में चयनित छात्रों के साथ बातचीत करेंगे, कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा और दूरदर्शन, MHRD YouTube चैनल, MyGov, और NMo App पर लाइव प्रसारित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Delhi Election 2020: लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री ने छोड़ी आप पार्टी

Discussion On Exam: Tomorrow PM Modi Will Discuss On Examination

इसके लिए छात्रों को ‘MyGov‘ वेबसाइट पर सूचीबद्ध पांच में से एक विषय का चयन करना था और 1500 अक्षरों में एक निबंध लिखना था. सबसे अच्छा जवाब  लिखने वाले छात्रों को लेखकों को पीएम मोदी से मिलने का अवसर मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Viral Video: पुलिसवाला शक्तिमान से पूछ बैठा साबित करो नागरिकता

अपने अनुभव और सुझावों को साझा करने के अलावा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों की परीक्षा और तनाव संबंधी प्रश्नों का उत्तर देंगे. देश भर में बोर्ड परीक्षाएं जल्द शुरू होने वाली है. अधिकांश राज्यों की बोर्ड परीक्षा ने इस साल फरवरी में बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित की हैं.  बता दें, प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए परीक्षा पे चर्चा का कार्यक्रम पहली बार 16 फरवरी 2018 में शुरू किया गया था.

admin

Next Post

Indian Railways: हर महीने रद्द हो रहीं आठ लाख से ज्यादा ऑनलाइन टिकटें

Sun Jan 19 , 2020
Indian Railways: देशभर में कई लोग रेलवे से सफर करते हैं, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मौजूदा वित्त वर्ष के शुरुआती आठ महीनों में चार्ट बनते समय कंफर्म न हो पाने के कारण करीब 65.69 लाख ऑनलाइन टिकट अपने आप रद्द हो जाती हैं। […]
Indian Railways: More than eight lakh online tickets being canceled every month