Coronavirus: महाराष्ट्र में शराब बिक्री के लिए ई-टोकन प्रणाली शुरू करने पर विचार | Bharat Gossips

Coronavirus: महाराष्ट्र में शराब बिक्री के लिए ई-टोकन प्रणाली शुरू करने पर विचार

Coronavirus: एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार सड़कों पर भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री के लिए सीमित संख्या में टोकन जारी करने की योजना बना रही है।

नई प्रणाली के तहत, कोई व्यक्ति राज्य के उत्पाद शुल्क विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण करके टोकन प्राप्त कर सकता है और फिर शराब खरीदने के लिए दुकान पर जा सकता है।

महाराष्ट्र के आबकारी विभाग ने दुकानों में भीड़ से बचने के लिए पुणे शहर में शराब की बिक्री के लिए पायलट आधार पर एक ऑनलाइन टोकन प्रणाली शुरू करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें: PM Modi आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे, lockdown 4.0 होगा या नहीं?

यह कदम पिछले हफ्ते राज्य के कई स्थानों पर शराब की दुकानों के बाहर बड़ी तादाद में एकत्रित हुए लोगों के बाद आया है, जिसमें नोवल कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए शारीरिक दूरी के मानदंडों को धता बताया गया है।

नई प्रणाली के तहत, कोई व्यक्ति राज्य के उत्पाद शुल्क विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण करके टोकन प्राप्त कर सकता है और फिर शराब खरीदने के लिए दुकान पर जा सकता है, विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा।

टोकन पाने वाले ही दुकान पर जाकर शराब खरीद सकते हैं। जिससे शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी कतार को रोकने में मदद मिलेगी। अधिकारी ने कहा कि दुकानों के बाहर भारी भीड़ ने राज्य प्रशासन पर शारीरिक गड़बड़ी को लागू करने के लिए बहुत दबाव डाला।

ये भी पढ़ें: Tere Bina Released: सलमान खान के साथ नजर आई जैकलीन फर्नांडिस

अधिकारी ने कहा कि सरकार सड़कों पर भीड़ से बचने के लिए शराब की बिक्री के लिए सीमित संख्या में टोकन जारी करने की योजना बना रही है।

इस प्रणाली को पुणे शहर में पायलट आधार पर शुरू किया जाएगा और यदि यह सफल पाया जाता है, तो इसे राज्य के अन्य हिस्सों में भी लागू किया जाएगा।

admin

Next Post

LIVE PM Modi: लॉकडाउन-4 नए रंग-रूप वाला होगा, अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए 20 लाख करोड़ का पैकेज देंगे

Tue May 12 , 2020
LIVE PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश दिया। उन्होंने कहा कि दुनिया ने कभी ऐसा संकट नहीं देखा है। मोदी ने कहा कि कोरोना का संकट अभूतपूर्व है। हमें इस संकट से बचना भी है और आगे बढ़ना भी है। देश में लॉकडाउन के 54 दिन […]
LIVE PM Modi: The Prime Minister said that in this fight we have to escape and also grow