अयोध्या हाई अलर्ट पर: ड्रोन से हो रही है निगरानी, बढ़ाई गई सुरक्षा, दस अतिरिक्त कंपनियों को किया गया तैनात | Bharat Gossips

अयोध्या हाई अलर्ट पर: ड्रोन से हो रही है निगरानी, बढ़ाई गई सुरक्षा, दस अतिरिक्त कंपनियों को किया गया तैनात

अयोध्या को हाई अलर्ट पर रखा गया है और दस अतिरिक्त कंपनियों को शहर में तैनात किया जा रहा है. त्योहारों और राम जन्मभूमि मुद्दे पर अदालत का फैसला जल्द आने के मद्देनजर अयोध्या में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की जा रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम ड्रोन के साथ दुर्गा पूजा और दशहरा के जुलूसों की निगरानी सुनिश्चित करेंगे और पूजा समिति से अनुरोध किया है कि वे जुलूसों के दौरान गुलाल का इस्तेमाल न करें. वे इसके बजाय फूलों की पंखुड़ियों का उपयोग कर सकते हैं.”

जिला प्रशासन ने अतिरिक्त बलों को ठहराने के लिए व्यवस्था करनी शुरू कर दी है. स्थानीय गेस्ट हाउस, धर्मशालाओं, स्कूलों और कॉलेजों का इस्तेमाल सुरक्षाबलों को ठहराने में किया जाएगा. दुर्गा प्रतिमा विसर्जन और दशहरा उत्सव सोमवार से शुरू होंगे और विभिन्न राम लीलाएं महीने भर दिवाली तक जारी रहेंगी.

इसे भी पढ़ें : अयोध्या केस: राष्ट्रद्रोह का आरोप लगा बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब

राज्य सरकार द्वारा दिवाली की पूर्व संध्या पर आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय ‘दीपोत्सव’ कार्यक्रम में भी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है. जिला पुलिस और स्थानीय खुफिया इकाइयों को निर्देशित किया गया है कि वे सभी होटलों, गेस्ट हाउस, धर्मशाला, लॉज और होम स्टे की जांच शुरू करें और वहां काम करने और रहने वाले लोगों के परिचय पत्र का सत्यापन करें.

इसे भी पढ़ें : अयोध्या मामला: 18 अक्तूबर तक दलीलें पूरी हो तभी फैसला संभव, सुप्रीम कोर्ट ने फिर दोहराया

यह खुफिया एजेंसियों द्वारा दी गई खतरे की सूचना के मद्देनजर किया जा रहा है. राम जन्मभूमि विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला भी नवंबर में आने की उम्मीद है और स्थानीय प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरतना चाहता. 

इसे भी पढ़ें : अयोध्या केस: 1949 में हुई गलती को हमेशा जारी नहीं रखा जा सकता

इस बीच, जिला प्रशासन सरयू नदी के प्रदूषण को रोकने के लिए देवी दुर्गा की मूर्तियों के ‘भूमि विसर्जन’ की तैयारी कर रहा है. शहर के बाहरी इलाके में बड़े-बड़े गड्ढे खोदे जा रहे हैं जहां मूर्तियों को भूविसर्जित किया जाएगा.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

TikTok पर इस तरह का वीडियो पर बना रही थी बहन, भाई ने समझ लिया भूत, देखिए वीडियो

Sun Oct 6 , 2019
रोज की तरह आज भी टिकटॉक पर एक से बढ़कर एक वीडियो ट्रेंड कर रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहे हैं. वीडियो (TikTok Video) पर लाखों में लाइक्स आए हैं. जो वीडियो टिकटॉक पर वायरल हो रहे हैं वीडियो:
BuLv0gia अयोध्या हाई अलर्ट पर: ड्रोन से हो रही है निगरानी, बढ़ाई गई सुरक्षा, दस अतिरिक्त कंपनियों को किया गया तैनात