अयोध्या केस: राष्ट्रद्रोह का आरोप लगा बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब | Bharat Gossips

अयोध्या केस: राष्ट्रद्रोह का आरोप लगा बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब

बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब के ऊपर राम मंदिर समर्थक महंत परमहंस दास ने गंभीर आरोप लगाते हुए कोतवाली अयोध्या में तहरीर देकर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा है यदि मुकदमा दर्ज नहीं होता है तो वह कोर्ट की शरण में जाएंगे। उन्होंने पूर्व में हुए एक निजी चैनल के स्टिंग के वायरल वीडियो के आधार पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा पंजीकृत करने की गुहार लगाई है। 

चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में हाजी महबूब कथित तौर पर 6 दिसंबर 1992 को कारसेवकों पर बम फेंकने की बात स्वीकार करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में हाजी महबूब ये भी कहते नजर आ रहे हैं कि अगर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय भी हिंदुओं के पक्ष में आया तो वे अयोध्या में एक ईंट भी नहीं रखने देंगे।

इसी वीडियो के आधार पर राम मंदिर समर्थक परमहंस दास ने तहरीर दी है।परमहंस दास ने बताया कि वायरल वीडियो में हाजी महबूब ने न्यायपालिका पर भी प्रश्नचिह्न उठाया है। वीडियो में हाजी महबूब 1992 में कारसेवकों पर बम से हमला करने की बात स्वीकार की है।

वीडियो के आधार पर उनके ऊपर कार्रवाई के लिए मैंने तहरीर दी है। यदि कोतवाली में मुकदमा दर्ज नहीं होता तो फिर वह कोर्ट के माध्यम से हाजी महबूब के ऊपर मुकदमा दर्ज कराएंगे। 

दरअसल, यह वीडियो एक निजी चैनल ने कई माह पूर्व चलाया था इस कथित स्टिंग वीडियो में हाजी महबूब बाबरी विध्वंस के समय कई अहम बातें कहते नजर आए हैं। बताते चलें कि इससे पूर्व एक अन्य मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी के ऊपर अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका सिंह की तहरीर पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

हालांकि यह मुकदमा कोर्ट के निर्देश के बाद पुलिस ने दर्ज किया था। सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

गांधी जयंती पर फूट-फूटकर रोने लगे सपा नेता फिरोज खान, लोग बोले- 'नौटंकी'

Thu Oct 3 , 2019
संभल से समाजवादी पार्टी नेताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित तो किए ही. इस दौरान वो इतने भावुक हो गए कि बापू-बापू करते हुए प्रतिमा पकड़कर फूट-फूटकर रोने लगे. यह पूरा मामला चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के फव्वारा चौक का है. सपा जिला अध्यक्ष फिरोज खान आए थे […]
pjimage 94 अयोध्या केस: राष्ट्रद्रोह का आरोप लगा बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब