छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन | Bharat Gossips

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का निधन हो गया है। उनका रायपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा था, वो लंबे समय से बीमार थे। अजीत जोगी के निधन की जानकारी उनके बेटे ने ट्वीट कर दी। अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा, “२० वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं,अपना पिता खोया है।माननीय अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर,ईश्वर के पास चले गए।गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा,हमसे बहुत दूर चला गया।”

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) का निधन हो गया है. 74 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्तपाल में भर्ती कराया गया था.

 3:48 pm (IST) अमित जोगी के ट्विटर अकाउंट के जरिये जानकारी दी गयी है कि अजीत जोगी का अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में कल यानी कि शनिवार को होगा.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

 3:38 pm (IST)लगातार कार्डिक अरेस्ट पड़ने से अजीत जोगी की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है.

 3:36 pm (IST)ऑडियो थैरेपी के बाद उनकी तबीयत में आंशिक सुधार की बात कही जा रही थी. 13 मई की रात अजीत जोगी के बाएं हाथ के अंगूठे में थोड़ी हलचल भी हुई थी. 

 3:36 pm (IST)अजीत जोगी के ट्रीटमेंट के लिए भोपाल के वरिष्ठ न्यूरोसर्जन डॉ. सूर्य प्रताप सिंह तोमर से चर्चा की गई थी. डॉक्टर लगातार उन्हें मॉनिटर कर रहे हैं.

 3:30 pm (IST) 17 दिनों से कोमा में हैं पूर्व सीएम अजीत जोगी, अब रायपुर के डॉक्टरों ने कही ये बात

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: कर्नाटक ने 5 राज्यों से आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

 3:29 pm (IST)अजीत जोगी के ब्रेन को एक्टिव करने के लिए अस्पताल में सांग थेरेपी या ऑडियो थेरेपी दी जा रही थी. इसके तहत उन्हें उनका पसंदीदा संगीत सुनाया जा रहा था. 

 3:26 pm (IST)9 मई को सुबह करीब 10-11 बजे के बीच अजीत जोगी तैयार होने के बाद अपने लॉन में व्हीलचेयर के माध्यम से टहल रहे थे. उस दौरान गंगा इमली भी खाए थे जिसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. 

 3:23 pm (IST)पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को श्री नारायणा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम लगातार मॉनिटर कर रहे थे. हालांकि उनके ब्रेन की एक्टिवी बेहद कम थी.

 3:10 pm (IST) पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत गंभीर, सेहत को लेकर डॉक्टरों ने कही ये बात

 3:03 pm (IST) श्री नारायणा अस्पताल के मैनिजिंग डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका के हवाले से शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि अजीत जोगी का स्वास्थ्य अभी हिमोडायनमिकली स्थिर है. 27 मई की रात उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. डॉक्टरों की टीम ने काफी कोशिशों के बाद उनकी स्थिति कंट्रोल की है. गुरुवार को अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने अजीत जोगी के सभी अंगों की जांच की.

 2:57 pm (IST)अस्पताल के मुताबिक स्थिति कंट्रोल में थी. फिलहाल अजीत जोगी ही हालत गंभीर बताई जा रही है. बता दें कि डॉक्टरों की टीम लगातार उन्हें मॉनिटर कर रही है. अस्पताल की ओर से शुक्रवार सुबह करीब 10.45 जारी मेडिकल बुलेटिन में उनकी हालत हिमोडायनमिकली स्थिर बताई गई थी.

ये भी पढ़ें: Lockdown 5.0: होंगे नए नियम, जानें सबकुछ

 2:56 pm (IST)छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को फिर एक बार कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) हुआ. नारायणा अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि 27 मई की रात उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. डॉक्टरों की टीम ने काफी कोशिशों के बाद उनकी स्थिति कंट्रोल की गई थी. 

श्री नारायणा अस्पताल के मैनिजिंग डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका के हवाले से शुक्रवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि अजीत जोगी का स्वास्थ्य अभी हिमोडायनमिकली स्थिर है. 27 मई की रात उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. डॉक्टरों की टीम ने काफी कोशिशों के बाद उनकी स्थिति कंट्रोल की है. गुरुवार को अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने अजीत जोगी के सभी अंगों की जांच की. जोगी परिवार से सहमित लेकर डॉक्टरों ने गुरुवार दोपहर को उन्हें की विशेष इंजेक्शन लगाया है. अस्पताल का कहना है कि ये एक ‘रेयर’ इंजेक्शन है जिसका इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में कम होता है. इसे बाद उनका स्वास्थ्य कंट्रोल में है.

admin

Next Post

Rakshabandhan 2020: राशि के अनुसार भाई को बांधे किस रंग की राखी!

Sat Aug 1 , 2020
Rakshabandhan 2020: रक्षाबंधन त्यौहार भाई -बहन के प्रेम को दर्शाता है। यह त्यौहार 3 अगस्त को मनाया जायेगा और हर साल यह त्यौहार श्रावण मास की पूर्णिया तिथि को मनाया जाता है। राखी का अर्थ होता है रक्षा सूत्र जिसे बांध कर बहन अपने भाई के सुखी जीवन की कामना […]
rakshabandhan 2020: rakhi according to rashi